वर्ल्ड कप: साउथ अफ्रीका और पाकिस्‍तान में मुकाबले के बाद ट्रोल हुए हरभजन सिंह

SPORTS

भज्जी ने आईसीसी को सलाह दी कि अंपायर्स कॉल का नियम हटा देना चाहिए। अगर गेंद डीआरएस में विकेट पर टच भी होती है तो बल्लेबाज को आउट देना चाहिए।

भज्जी होने लगे ट्रोल

इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर हरभजन सिंह को ट्रोल किया जाने लगा। नासिर हुसैन का एक पूरा वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें वो बता रहे थे कि अंपायर्स कॉल क्यों जरूरी है। इसके अलावा मशहूर कमेंटेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने भी अंपायर्स कॉल को सही करार दिया। सोशल मीडिया पर फैंस ने भी भज्जी को निशाने पर ले लिया। पाकिस्तान की हार के लिए अंपायर को जिम्मेदार ठहराने पर भी फैंस ने भज्जी को आड़े हाथों लिया।

हरभजन ने क्या दी सफाई?

ट्वीट बैकफायर करने के बाद हरभजन सिंह ने एक और ट्वीट किया। इसमें उन्होंने सफाई देते हुए लिखा- इससे कोई मतलब नहीं है कि आज कौन जीता कौन हारा। मेरे लिए यह भी मैटर नहीं करता कि कौन फेल रहा है और था। पर नियम ठीक नहीं है। कल को ये हमारे साथ भी जो सकता है। इनकी (अंपायर) की गलती के कारण हम फाइनल हार गए तो फिर क्या होगा।

क्या है अंपायर्स कॉल?

एलबीडब्ल्यू के खिलाफ जब कोई टीम डीआरएस लेती है तो उसमें अंपायर्स कॉल का नियम है। जब डीआरएस में गेंद विकेट को 50 प्रतिशत से कम लग रही होती है तो मैदानी अंपायर का फैसला ही माना जाता है। जब गेंद विकेट पर 50 प्रतिशत से कम लगी है और मैदानी अंपायर ने आउट दिया है तो बल्लेबाज आउट हो जाएगा। अगर नॉन आउट दिया है तो बल्लेबाज नॉन आउट दिया जाएगा।

Compiled: up18 News