पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंज़माम उल हक़ के दावे को हरभजन सिंह ने बताया ‘बकवास’

SPORTS

हरभजन ने इंज़माम के बारे में कहा, ”ये कौन सा नशा पी कर बात कर रहा है. मैं एक प्राउड इंडियन और सिख हूं… ये बकवास लोग कुछ भी बकते हैं.”

क्या कहा इंज़माम ने?

इंज़माम उल हक़ ने एक इंटरव्यू में पाकिस्तान के लाहौर के रहने वाले और तबलीगी जमात से जुड़े मशहूर मौलाना तारीक़ जमील का ज़िक्र किया. उसमें उन्होंने जिस हिस्से में हरभजन सिंह को लेकर बात की है, वो वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल है.

उन्होंने कहा, ”मौलाना तारीक़ जमील साहब हर रोज़ हमारे यहां आते थे. हमने एक कमरा बना रखा था, जिसमें हम नमाज पढ़ा करते थे. मौलाना हमें मग़रिब (शाम क़रीब पांच बजे) की नमाज पढ़ाते थे और नमाज के बाद थोड़ी देर हमसे बात किया करते थे.”

इंज़माम ने 2004-05 में पाकिस्तान दौरे के दौरान भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों से जुड़े प्रसंग का ज़िक्र किया.
उन्होंने कहा, ”इरफ़ान पठान, मोहम्मद कैफ़ और ज़हीर ख़ान. इनको हम दावत देते थे कि मेरे यहां आकर नमाज पढ़ लिया करो. दो चार और इंडियन प्लेयर भी हमारे साथ आ जाया करते थे. वो नमाज नहीं पढ़ते थे, बैठकर देखते थे, मौलाना की बात सुनते थे.”

उनके अनुसार, ”मेरे से एक दिन कहा हरभजन सिंह ने कि ये जो आदमी (मौलाना तारीक़ जमील) है न, मेरा दिल करता है कि मैं इस आदमी की बात मान लूं. अब उसको ये नहीं पता था कि ये आदमी कौन है, मौलाना है या कौन है, लेकिन कहता था कि मेरा दिल करता है कि मैं इसकी बात मान लूं.”

इंज़माम ने कहा, ”तो मैंने कहा कि यार मान ले, फिर क्या मुश्क़िल है. कहने लगा- तुम्हें देखकर रुक जाता हूं. मैंने कहा- यार मुझे देखकर क्यों रूक जाते हो. कहने लगा- तुम्हारी ज़िंदगी उस तरह की नहीं है.”

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने आगे कहा, ”आजकल ये जो दूरी है न दीन (धर्म) से, ये हमारी वजह से है, हमारे लोगों की वजह से है.”

हरभजन सिंह ने इंज़माम उल हक़ के दावे को ‘बकवास’ बताया है. हरभजन का जवाब भी सोशल मीडिया पर वायरल है.

इंज़माम उल हक ने हाल में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ़ सेलेक्टर पद से इस्तीफ़ा दिया है. उन पर ‘हितों के टकराव’ का आरोप लगा था.

हाल में पाकिस्तान के एक और पूर्व क्रिकेटर अब्दुल रज़्ज़ाक ने अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को लेकर विवादित टिप्पणी की थी जिसके लिए उन्हें माफी मांगनी पड़ी.

Compiled: up18 News