गुजरात के मोरबी पुल हादसे की चार्जशीट दाखिल, 10 लोग बनाए आरोपी

Regional

9 आरोपी गिरफ्तार, निदेशक अभी भी फरार

मोरबी हादसे पर दाखिल हुई चार्जशीट के बारे में राजकोट रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अशोक यादव ने मीडिया को बताया कि 10 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है, जिनमें से नौ को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि निदेशक फरार है। अधिकारी ने बताया कि प्रबंधक दीपक पारेख, दिनेश दवे, तीन सुरक्षा गार्ड, दो टिकट क्लर्क और इतने ही निजी संविदा कर्मियों को गिरफ्तार किया गया है और वे न्यायिक हिरासत में हैं।

फिटनेस प्रमाण पत्र लिए बिना ही खोल दिया था पुल

इस हादसे के आरोपी बनाए गए ओरेवा ग्रुप के प्रमोटर जयसुख पटेल ने अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। ओरेवा समूह के खिलाफ प्रमुख आरोप यह है कि उचित फिटनेस प्रमाण पत्र के बिना उन्होंने झूला पुल जनता के लिए खोल दिया। नगर पालिका ने कहा: हमने कंपनी को कोई फिटनेस प्रमाणपत्र जारी नहीं किया था, और इसने हमें यह भी सूचित नहीं किया है कि यह लोगों के लिए झूला पुल खोल रहे है।

आईपीसी की इन धाराओं में मामला दर्ज

राजकोट रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अशोक यादव ने मीडिया को बताया मोरबी हादसे की चार्जशीट में आरोपी बनाए गए 10 लोगों पर आईपीसी की दारा 308, 304 और 336, 338 और 114 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मालूम हो कि मोरबी में मच्छू नदी पर बना यह केबल ब्रिज अंग्रेजों के जमाने का था। हादसे से पहले इसकी कमजोर हालत को देखते हुए मेंटनेंस के लिए इसे बंद किया गया था। ओरेवा कंपनी ने इसकी मेंटनेंस की और बिना फिटनेस सर्टिफिटेक लिए ही इसे आम लोगों के लिए खोल दिया था।

Compiled: up18 News