ग्रीस पीएम ने कहा, हम UNSC में स्थाई सदस्यता के लिए भारत की उम्मीदवारी समर्थन करते हैं

INTERNATIONAL

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता में क्यारीकोस मित्सोटाकिस ने कहा, “मैं अपनी आधिकारिक दौरे पर पहली बार भारत आया हूं। प्रधानमंत्री मोदी के साथ हम अपने द्विपक्षीय संबंधों में सकारात्मक गति जारी रख रहे हैं। कुछ महीने पहले एथेंस में हमने जिस संयुक्त घोषणा पर हस्ताक्षर किए थे, उसे अभ्यास में लाया जा रहा है। जैसा कि पीएम मोदी ने कहा हम सभी क्षेत्रों सुरक्षा, रक्षा, निवेश, व्यापार, विज्ञान, प्रौद्योगिकी, शिक्षा, कृषि और पर्यटन की दिशा में तेजी से प्रगति कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हम 2028-29 के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की उम्मीदवारी का समर्थन करते हैं। भारत और ग्रीस कई पहलू से एक-दूसरे से काफी करीब हैं। हमारे विचार उस पुल की तरह काम कर रहे हैं, जो हमें करीब लाता है। दुनिया का सबसे पुराना लोकतंत्र और सबसे बड़ा लोकतंत्र एक-दूसरे के साथ सहयोग और साझेदारी स्थापित कर रहा है।”

पीएम मोदी बताया सच्चा दोस्त

ग्रीस के पीएम ने बताया कि पिछले साल दोनों देशों के बीच कृषि और रक्षा के क्षेत्र में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया था। उन्होंने कहा, “इस साल हम प्रवासन और अस्थिरता पर एक बहुत ही महत्वपूर्ण समझौते को अंतिम रूप देंगे।”

– एजेंसी