ITI पास उम्मीदवारों के लिए ECIL में नौकरी पाने का शानदार मौका, 1600 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

Career/Jobs

ITI पास उम्मीदवारों के लिए ECIL में नौकरी पाने का शानदार मौका है। इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ECIL ने इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन और फिटर में जूनियर टेक्नीशियन पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। यहां 1600 से ज्यादा खाली पदों को भरने लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 01 अप्रैल 2022 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ईसीआईएल की आधिकारिक वेबसाइट careers.ecil.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

अगर आपके पास इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन या फिटर के ट्रेडों में आईटीआई पास सर्टिफिकेट है तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 11 अप्रैल 2022 तक ही है। आवेदन करने से पहले यहां दी गई जरूरी जानकारी जैसे वैकेंसी डिटेल्स, शैक्षणिक योग्यता और सैलरी आदि को ध्यान से पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल्स

इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक- 814
फिटर- 627
इलेक्ट्रीशियन- 184
कुल खाली पदों की संख्या- 1625 पद

कौन कर सकता है आवेदन?

मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन या फिटर के ट्रेडों में 2 वर्ष का आईटीआई पास सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके अलावा एक साल का अप्रेंटिसशिप (कौशल विकास मंत्रालय द्वारा जारी एनएसी) अनिवार्य है। एक वर्ष की योग्यता के बाद के अनुभव को अतिरिक्त लाभ दिया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को ईसीआईएल के किसी भी कार्यालय (पूरे भारत में) और उसके ग्राहकों की साइटों पर तैनात किया जा सकता है और जब भी आवश्यक हो, उन्हें 24 घंटे की शिफ्ट में काम करने के लिए तैयार रहना होगा। आयु सीमा की बात करें तो आवेदकों की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

जूनियर टेक्नीशिनय को इतनी मिलेगी सैलरी

ईसीआईएल में जूनियर टेक्नीशियन पद पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को पहले साल 20,480 रुपये प्रतिमाह, दूसरे साल 22,528 रुपये प्रतिमाह और तीसरे साल हर महीने 24,780 रुपये सैलरी दी जाएगी।

ECIL भर्ती 2022 की चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को आईटीआई में 1:4 के अनुपात में प्राप्त अंकों के आधार पर योग्यता के क्रम में ट्रेड-वाइज और कैटेगरी वाइज शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट हुए उम्मीदवारों को ईमेल के माध्यम से हैदराबाद में दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।

-एजेंसियां