बिहार के राज्यपाल बोले, जो लोग सनातन धर्म को गलत कह रहे हैं, वह खुद गलत

National

राज्यपाल ने कहा कि जो लोग सनातन धर्म को गलत कह रहे हैं, वह खुद गलत हैं। हम सभी सनातन धर्म के लोग ताकत दिखाएं।

सनातन धर्म को गलत कहने वाले से पूछने की जरूरत: आर्लेकर

उन्होंने कहा कि सनातन धर्म को गलत कहने वाले से पूछने की जरूरत है कि आपके घर में बेटी, माता और बहन है कि नहीं? अगर है तो उसके साथ आप कैसा व्यवहार करते हैं।
हमें गर्व है कि हम सनातन धर्म के मानने वाले हैं। हमें यह भी गर्व है कि हमने इस संस्कृति में जन्म लिया है। राज्यपाल ने गया के लोगों को नवरात्र की हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि आज बेटियों का विशेष दिवस है।

कन्याएं माता शारदा का रूप

इसी क्रम में हम गयाजी आए हैं। कन्याओं के पांव पखार कर पूजन किया। मेरा सौभाग्य है कि इतना बड़ा कन्या पूजन कार्यक्रम में भाग लिया। कन्याओं को हम माता शारदा के रूप में देखते हैं।

उन्होंने कहा कि बेटियों के सशक्त करने की जरूरत है इसके लिए सिर्फ कन्या पूजन ही सीमित नहीं है। बेटियों को शस्त्र और शास्त्र का ज्ञान देने की जरूरत है। यह संकल्प के साथ हम हम सभी नवरात्र में देवी पूजन करें।

राज्यपाल ने कन्याओं को पाखरे पांव और किया पूजन

शहर के आजाद पार्क स्थित गयाजी सेवा भारती द्वारा आयोजित कन्या पूजन में राज्यपाल ने 11 कन्याओं को पांव पखारते हुए पूजन किया।

कन्याओं को राज्यपाल ने पहले तिलक लगाया, उसके बाद माथे पर चुनरी ओढ़ाकर आशीर्वाद प्राप्त किया। राज्यपाल के साथ पूर्व मुख्यमंत्री जीतराम मांझी ने भी कन्या पूजन किया। वहीं, गयाजी सेवा भारती द्वारा 1001 कन्याओं का पूजन किया गया।

Compiled: up18 News