आगरा: मिनी मार्ट में लगी आग से लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

स्थानीय समाचार

आगरा: थाना सदर क्षेत्र के देवरी रोड पर स्थित मिनी मार्ट में रविवार तड़के शार्ट सर्किट से आग लग गई। लपटों ने पूरे माल को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना पर पहुंची दमकलों ने लगभग 45 मिनट प्रयास के बाद आग को काबू में किया। तब तक मिनी मार्ट में रखा पूरा माल खाक हो चुका था।

देवरी रोड निवासी दीपक बंसल का तीन मंजिला मकान है। भूतल पर उन्होंने मिनी मार्ट के नाम से डिपार्टमेंटल स्टोर खोल रखा है। जिसमें किराना और नमकीन समेत डेली नीड्स का अन्य सामान है। मकान के पहले व दूसरे तल पर दीपक बंसल का परिवार रहता है।

रविवार की भोर काे मिनी मार्ट के शटर से धुंआ निकलता देख आसपास के लोगों ने इसकी जानकारी दीपक को दी। परिवार के लोगों ने नीचे आकर अपने स्तर से आग को काबू करने का प्रयास किया। तब तक लपटें बेकाबू हो चुकी थीं। आग ने पूरे मिनी मार्ट को अपनी चपेट में ले लिया था। आग के पहली मंजिल तक पहुंचने की आशंका से व्यापारी का परिवार दहशत में आ गया। मिनी मार्ट में मौजूद लाखों रुपये का माल जलकर खाक हो गया।

घटनास्थल पहुंची दमकल कर्मचारियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। दमकल विभाग के कर्मचारियों का कहना था कि प्रथम दृष्टया मामला शार्ट सर्किट का ही लग रहा है लेकिन यह तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि आखिर का आग कैसे लगी।

पीड़ित मालिक का कहना है कि आग से काफी नुकसान हुआ है। आग की जानकारी भी उन्हें पड़ोसियों और राहगीरों के माध्यम से हुई तब जाकर उन्हें पुलिस और दमकल विभाग को फोन किया लेकिन जब तक दमकल की गाड़ियां पहुंची आग ने तेजी पकड़ ली थी। बमुश्किल परिवार के लोगों की जान बच सकी।