इस शानदार तरीके से दीजिये अपने घर को होटल जैसा लुक

Life Style

जी हां, ऐसा किया जा सकता है। हम आपको कुछ ऐसे शानदार तरीके बता रहे हैं, जिन्‍हें अपनाने के बाद आपके घर का लुक बदल जाएगा । इतना ही नहीं, अपने ही घर में आप एकदम होटल जैसी फील करेंगे।

किंग साइज बेड लगाएं

होटल के कमरे में सबसे पहली चीज जो हमें आकर्षित करती है, वो है रूम का किंग साइज बेड। इस बेड का गद्दा काफी मोटा होता है, जिस पर आराम करने का अपना ही मजा है। अगर आप घर में होटल जैसा फील चाहते हैं, तो मोटे और सख्‍त गद्दे खरीदें। बता दें कि एक अच्‍छा बिस्‍तर न केवल आपके शरीर में सभी तरह के दर्द को दूर करता है, बल्कि आपको ऊर्जा से भी भर सकता है।

बाथरूम का लुक बदलें

घर को लग्‍जरी होटल जैसा बनाने के लिए आपको बाथरूम के लुक में बदलाव करना होगा। होटल के वॉशरूम की तरह सिंक के पास एक्‍सेसरीज जैसे हैंडवॉश, साबुन और लाइट शेड की टॉवेल रखें। बाथरूम में ऑर्गेनिक शैंपू और साबुन को रखने से निश्चित रूप से आपको होटल जैसी फीलिंग आएगी।

लाइटिंग पर ध्‍यान दें

होटलों में अलग-अलग तरह की लाइटिंग सभी को काफी अट्रेक्‍ट करती है। फिर चाहे वह रूम की लाइटिंग हो, गार्डन की हो या फिर बार एरिया की। अगर आप अपने घर में होटल का अहसास चाहते हैं, तो आपको लाइटिंग पर ध्‍यान देना होगा। डिफरेंट टाइप्‍स की लाइटों पर इंवेस्‍ट करें और कमरों में लगाएं। इसके अलावा आप कमरे में आने वाली नेचुरल लाइट को नियंत्रित करने के लिए ट्रांसपैरेंट पर्दे लगाने पर विचार करें। बाहर से आने वाली रोशनी जब छनकर भीतर आएगी , तो आपका कमरा किसी होटल के कमरे से कम नहीं लगेगा.

एयर फ्रेशनर पर इंवेस्‍ट करें

होटल के रूम में प्रवेश करते ही भीनी-भीनी खुशबू मदहोश कर देती है। इस तरह की खुशबू के लिए यहां अरोमा का इस्‍तेमाल किया जाता है। आप अपने घर के हर कमरे में अगरबत्‍ती लगाकर घर को खुशबूदार बना सकते हैं। बता दें कि एयर फ्रेशनर और कैंडल्‍स न केवल आपके मूड को अच्‍छा बनाती हैं, बल्कि तनाव को भी कम कर देती हैं।

होटल में हम बहुत कम समय के लिए ठहरते हैं, लेकिन हमें अपने घर में जीवनभर रहना है। इसलिए घर को होटल जैसा लग्जरी लुक देने से पहले एक बजट जरूर तैयार करें।

Compiled: up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *