दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में गौतम अडानी 24वें नंबर पर पहुंचे

Business

अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट 24 जनवरी 2023 को आई थी। इसके बाद से अडानी ग्रुप के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। अडानी ग्रुप के ज्यादातर शेयरों में लोअर सर्किट लग रहा था। लेकिन अब बीते चार दिनों से अडानी ग्रुप के स्टॉक्स में दोबारा तेजी देखने को मिल रही है। इसी के साथ अडानी की नेटवर्थ में भी इजाफा हुआ है। पिछले तीन-चार दिनों में अडानी की नेटवर्थ में 11 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है। गौतम अडानी का नेटवर्थ हिंडनबर्ग के हमले के बाद 31 अरब डॉलर तक गिर गया था।

मुकेश अंबानी की दौलत भी बढ़ी

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में मुकेश अंबानी 11वें नंबर पर बने हुए हैं। मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में भी इजाफा हुआ है। मुकेश अंबानी की नेटवर्थ एक दिन में 2.67 अबर डॉलर तक बढ़ गई है। अंबानी की नेटवर्थ अब 82.6 अरब डॉलर है। पिछले दिनों मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में भी गिरावट देखने को मिली थी। वह भी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में नीचे लुढ़क गए थे। एक समय गौतम अडानी मुकेश अंबानी से नेटवर्थ के मामले में काफी आगे थे लेकिन हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अब वो मुकेश अंबानी से काफी पीछे हैं।

कभी नंबर दो पर पहुंच गए थे अडानी

गौतम अडानी इस साल की शुरुआत में दुनिया के अमीरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए थे। वह दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बनने से बस कुछ कदम ही पीछे थे। लेकिन 24 जनवरी को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अडानी अरबपतियों की लिस्ट में पहले टॉप 10 फिर टॉप 20 और बाद में टॉप 30 से भी बाहर हो गए। अडानी की नेटवर्थ में लगातार गिरावट देखने को मिल रही थी। अडानी अभी तक 70.7 अरब डॉलर की नेटवर्थ गंवा चुके हैं।

Compiled: up18 News