महाराष्ट्र के सीएम शिंदे को अपशब्द कहने पर मुंबई के पूर्व मेयर दत्ता दलवी गिरफ्तार

Politics

26 नवंबर को बोले अपशब्द

भांडुप थाने के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि 26 नवंबर को उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना ने उपनगर भांडुप में एक सभा आयोजित की गई थी। आरोप है कि इस कार्यक्रम में दलवी ने कथित तौर पर शिंदे के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक बयान दिए। पूर्व मेयर दत्ता दलवी को आज सुबह उनके अवास से अरेस्ट किया गया। दलवी की गिरफ्तारी की सूचना पर शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत भी थाने पहुंचे।

कोर्ट से पुलिस लेगी रिमांड

भांडुप पुलिस ने दलवी के खिलाफ खिलाफ आईपीसी की धारा 153 (ए), 153 (बी), 153 (ए) (1) सी, 294, 504, 505 (1) (सी) के तहत मामला दर्ज किया था। उसके बाद से उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। धाराओं में मामला दर्ज किया है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को अपशब्द कहने पर दलवी के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद पुलिस अब कोर्ट में पेश करेगी। कोर्ट में पेशी के साथ पुलिस रिमांड पर लेकर इस मामले चार्जशीट भी पेश कर सकती है। इसके लिए उनकी सभा के वीडियो को कब्जे में लिया गया है। इसकी फोरेंसिक जांच की भी करवाई जा रही है।

कौन हैं दत्ता दलवी?

मुंबई यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने वाले दत्ता दलवी शिवसेना (UBT) के नेता हैं। वे उद्धव ठाकरे के करीबी माने जाते हैं। बीएमसी में जब शिवसेना और बीजेपी की कब्जा था। तब दत्ता दलवी को मुंबई का मेयर बनने का मौका मिला था। वे 2005 से लेकर 2007 तक मुंबई के मेयर रहे थे। दत्ता दलवी मुंबई की पॉलिटिक्स में काफी समय से सक्रिय हैं। वे कई बार बीएमसी के पार्षद भी रह चुके हैं। शिवसेना के विभाजन के बाद से उद्धव ठाकरे के साथ हैं।

Compiled: up18 News