देश की रक्षा के लिए सेना में शामिल हुई पूर्व मिस ग्रैंड यूक्रेन

INTERNATIONAL

यूक्रेन की सबसे खूबसूरत महिला और पूर्व मिस ग्रैंड यूक्रेन ने अपनी ‘हाई हील्स’ को छोड़कर ‘लड़ाकू बूट्स’ पहन लिए हैं। महिला रूसी हमले के खिलाफ अपने देश की रक्षा करने के लिए यूक्रेनी सेना में शामिल हो गई है। अनास्तासिया लेना 2015 में मिस ग्रैंड इंटरनेशनल ब्यूटी कॉन्टेस्ट में यूक्रेन की प्रतिनिधि थीं। लेना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बताया कि उन्होंने अपने ‘घर’ की रक्षा के लिए हथियार उठा लिए हैं।

शनिवार को हथियारबंद सैनिकों के साथ अपनी एक फोटो पोस्ट करते हुए लेना ने लिखा, ‘कब्जे की नीयत से जो भी यूक्रेन सीमा के भीतर घुसेगा, मारा जाएगा।’ एक पोस्ट में उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा, ‘हमारी (यूक्रेन) की सेना जिस तरह लड़ रही है, नाटो को यूक्रेन में शामिल होने के लिए अप्लाई करना चाहिए।’ लेना के इंस्टाग्राम पर 75,000 फॉलोवर्स हैं। उन्होंने सैनिकों के साथ चलते यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की की फोटो भी शेयर की और उन्हें एक ‘सच्चा और मजबूत नेता’ बताया।

मिलिट्री यूनिफॉर्म में पोस्ट की तस्वीर

गुरुवार को हमला शुरू होने के बाद से मॉडल ने इंस्टाग्राम पर कई स्टोरी शेयर की हैं जिनमें उन्होंने यूक्रेनी सशस्त्र बलों के लिए समर्थन और आर्थिक मदद की मांग की। अपनी तस्वीरों में लेना एयरसॉफ्ट गन के साथ मिलिट्री यूनिफॉर्म में नजर आ रही हैं। अपनी प्रोफाइल के मुताबिक वह पहले तुर्की में एक मॉडल और पब्लिक रिलेशन मैनेजर के रूप में कार्यरत थीं। उनका अब तक का जीवन युद्ध की हिंसा से दूर गुजरा है। लेना पांच भाषाएं बोलने में सक्षम हैं और एक अनुवादक के तौर पर भी काम कर चुकी हैं।

यूक्रेन की महिला सांसद ने भी उठाई बंदूक

इससे पहले यूक्रेन की एक महिला सांसद ने भी बंदूक के साथ अपनी तस्वीर शेयर की थी। महिला सांसद भी सेना में शामिल हो गई है और देश की रक्षा करने के लिए अग्रिम मोर्चे पर लड़ रही है। एमेजॉन की एक कंपनी की पूर्व सीओओ और वॉयस पार्टी की सांसद कीरा रूडिक ने कहा था कि मैं कलाश्निकोव चलाना सीख लिया है और अब हथियार उठाने की तैयारी कर रही हूं। कीरा ने लिखा, ‘हमारी महिलाएं भी वैसे ही अपनी धरती की रक्षा करेंगी जैसे पुरुष कर रहे हैं। Go #Ukraine!’

-एजेंसी