सड़क हादसे में घायल युवती के लिए डीएम आगरा और उनकी एस्कॉर्ट बनी देव दूत, अस्पताल में कराया भर्ती, उपचार शुरू

स्थानीय समाचार

आगरा: जिला अस्पताल में सायरन बजाती हुई अचानक से एक एस्कॉर्ट की गाड़ी ने प्रवेश किया। सायरन बजाते हुए एस्कॉर्ट की गाड़ी के जिला अस्पताल में प्रवेश करने पर जिला अस्पताल के कर्मचारी हरकत में आ गया। इतने में एस्कॉर्ट की गाड़ी से एक-एक करके सिपाही नीचे उतरे और जिला अस्पताल में अंदर की ओर दौड़ लगा दी। इतने में एस्कॉर्ट की गाड़ी में बैठे एक सिपाही ने जोर से आवाज लगाई जल्दी से डॉक्टर को बुलाओ एक्सीडेंट हो गया है। चिकित्सक तुरंत दौड़कर आए और उन्होंने गाड़ी को इमरजेंसी में लगवा दिया। एस्कॉर्ट में तैनात पुलिसकर्मियों ने चिकित्सकों की सहायता से जिस घायल को इलाज के लिए लाए थे उसे स्ट्रेचर पर लेटाया और इमरजेंसी में भर्ती किया। घायल अवस्था में जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने युवती का इलाज किया और फिर उसे बेहतर इलाज के लिए एसएन रेफर कर दिया।

घायल युवती के लिए डीएम आगरा और उनकी एस्कॉर्ट बनी दूत:-

अब आपको पूरा मामला बताते हैं डीएम आगरा जी-20 की तैयारियों को लेकर फतेहाबाद रोड पर निरीक्षण कर रहे थे। इस निरीक्षण के दौरान उन्हें पता चला कि एक एक्सीडेंट हो गया है। डीएम खुद घटनास्थल पहुंचे और फिर अपनी एस्कॉर्ट से सड़क दुर्घटना में घायल हुई युवती को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुँचवाया। एस्कॉर्ट की मौजूदगी में ही चिकित्सकों ने युवती का प्राथमिक उपचार शुरू कर दिया।

युवती की स्थिति देख सभी के फुले हाथ पाव:-

सड़क दुर्घटना में घायल हुई युवती की स्थिति गंभीर बनी हुई थी चेहरे पर काफी चोटें आई थी युवती बुरी तरह से चिल्ला रही थी चिकित्सक भी उसे काबू नहीं कर पा रहे थे ऐसे तैसे जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने युवती का प्राथमिक उपचार दिया लेकिन युवती का चिल्लाना बंद नहीं हुआ चिकित्सकों ने परामर्श किया डेंटल चिकित्सक को बुलाया और फिर उसके बाद मामला हेड इंजरी से जुड़ा होने पर युवती को बेहतर इलाज के लिए एस्कॉर्ट की देखरेख में ही एसएन के लिए रेफर कर दिया यूपी को रेफर किए जाने से पहले एस्कॉर्ट में शामिल पुलिसकर्मियों ने युवती के मोबाइल फोन पर कॉल आने पर उसे पूरी जानकारी दे दी उस फोन के माध्यम से युवती के परिजनों को भी सूचना मिल गई और युवती का भाई मौके पर पहुंच गया।

तेज रफ्तार बनी हादसे की वजह:-

जानकारी के मुताबिक सड़क किनारे ट्रैक्टर खड़ा हुआ था दूसरी ओर से युवती एक्टिवा पर तेज गति से आ रही थी तभी अचानक से डिवाइडर के पास से खड़े ट्रैक्टर से जा टकराई। इस हादसे में युवती बुरी तरह से घायल हुई क्योंकि उसकी रफ्तार तेज बताई जा रही थी। फोन कॉल से ही एस्कॉर्ट पुलिसकर्मियों को पता चला कि घायल हुई युवती का नाम सपना है अभी तक चिकित्सकों की रिकॉर्ड में सिर्फ उसका नाम ही दर्ज है।

डीएम आगरा और एस्कॉर्ट की तत्परता के चलते युवती को मिला इलाज:-

इस पूरी घटना में डीएम आगरा का मानवीय चेहरा भी सामने आया है। अगर डीएम आगरा तत्परता दिखाते हुए घायल युवती को अपनी एस्कॉर्ट से इलाज के लिए अस्पताल नहीं पहुंच पाते तो किसी अप्रिय घटना से भी इनकार नहीं किया जा सकता लेकिन इस बीच एस्कॉर्ट की भी तत्परता दिखाई दी जिन्होंने तुरंत युवती को जिला अस्पताल पहुंचाया और फिर बेहतर इलाज के लिए उसे एसएन में भर्ती कराया।

इस पूरे मामले को लेकर सीएमएस आगरा एके अग्रवाल ने बताया कि घायल अवस्था में युवती को डीएम की एस्कॉर्ट लेकर जिला अस्पताल आई थी। उसका प्राथमिक उपचार किया गया लेकिन युवती काफी चिल्ला रही थी। मामला हेड इंजरी से संबंधित था इसीलिए उसे बेहतर इलाज के लिए एसएन रेफर किया गया है।