उत्तराखंड: ब्रिटानिया फैक्ट्री में लगी आग, हजारों टन बिस्कुट जले

Regional

उन्होंने कहा कि आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के समय फैक्ट्री में काम कर रहे सभी लोगों को पुलिस ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया। उन्होंने कहा कि कंपनी की बिस्कुट निर्माण इकाई के दो-तीन एकड़ में बने गोदाम में रखे हजारों टन बिस्कुट जलकर खाक हो गए। घटना में गोदाम भी पूरी तरह जल गया है। सूचना पर पहुंची दमकल और सिडकुल की कंपनी के 15-20 वाहनों ने 5 घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया।

रात में अचानक लगी आग

दरअसल, शनिवार रात सिडकुल की ब्रिटानिया फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। आग को देख कंपनी में मौजूद अधिकारी और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। उन्होंने इसकी सूचना फायर डिपार्टमेंट को दी। सूचना पर एडीएम डॉ ललित नारायण मिश्र, एसपी मनोज कत्याल, एसडीएम प्रत्युष सिंह, तहसीलदार नीतू डागर, मुख्य अग्निशमन अधिकारी वंश बहादुर यादव, फायर स्टेशन आफिसर सिडकुल ईशम सिंह टीम के साथ पहुंच गए।

15-20 वाहनों ने आग पर काबू पाया

इस दौरान फायर ब्रिगेड का गाड़ियां आग बुझाने में जुट गई। करीब 4 से 5 घंटे बाद दमकल के 15-20 वाहनों ने आग पर काबू पाया। एसपी सिटी मनोज कत्याल ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। आग से हुए नुकसान का कंपनी अधिकारी आंकलन कर रहे है।

-एजेंसी