राम जन्मभूमि पर आधारित Film Six Nine Five का पोस्टर लांच, फिल्म निर्माता श्याम चावला ने कहीं यह बात

Entertainment

भारत में शायद ही कोई ऐसा इंसान हो जिसने राम जन्म भूमि के बारे में ना सुना हो. हाल ही में इसी मुद्दे को लेकर एक हिंदी फिल्म Six Nine Five की घोषणा हुई. आपको बता दें कि इस फिल्म का निर्माण Shadani Films के बैनर तले श्याम चावला द्वारा किया जा रहा है. हाल ही में फिल्म का पोस्टर लॉन्च किया गया जिसके बाद यह फिल्म सुर्खियों में आ गई है.

श्याम चावला कई वर्षों से कर रहे थे इस फिल्म की तैयारी

मीडिया से बातचीत में के निर्माता श्याम चावला ने बताया कि पिछले कई वर्षों से वह इस फिल्म के निर्माण की तैयारी कर रहे थे.राम जन्मभूमि विवाद के समाधान हेतु अनेक हस्तियों ने कठिन संघर्ष किया है. श्याम चावला ने बताया कि वह इस फिल्म का निर्माण बारीकी से अध्ययन के साथ करना चाहते थे. जब उनकी मुलाकात डायरेक्टर योगेश भारद्वाज से हुई तो उन्हें यह विश्वास हो गया कि डायरेक्टर भारद्वाज इस फिल्म को भावनात्मक स्पर्श देते हुए दर्शकों को वास्तविक अनुभव दे सकते हैं.

चर्चा का विषय फिल्म का टाइटल

फिल्म Six Nine Five का पोस्टर लॉन्च होने के बाद से ही यह फिल्म चर्चा का विषय बन गई है.फिल्म के पोस्टर में दिखाया गया है कि भगवान राम अपने तीर कमान के साथ खड़े हैं जबकि पीछे अयोध्या के राम मंदिर को दिखाया गया है. हालांकि यहां चर्चा का विषय फिल्म का टाइटल है. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने सवाल किया है कि आखिर फिल्म निर्माताओं ने इस फिल्म का नाम Six Nine Five क्यों रखा है?

फिल्म का टाइटल ही इस फिल्म का रहस्य है

फिल्म के टाइटल के बारे में सवाल पूछे जाने के बाद फिल्म डायरेक्टर योगेश भारद्वाज ने बताया कि “इस फिल्म का टाइटल ही इस फिल्म का रहस्य है, इसीलिए गोपनीयता के चलते वह इस बारे में अभी कुछ नहीं बता सकते. हालांकि उन्होंने कहा यह फिल्म अयोध्या राम जन्मभूमि पर आधारित है”

मार्च महीने से प्रारंभ होगी शूटिंग

मीडिया से बातचीत में फिल्म निर्देशक योगेश भारद्वाज ने बताया कि फिल्म की शूटिंग मार्च महीने से प्रारंभ होगी. शूटिंग लोकेशन के बारे में जानकारी देते उन्होंने बताया कि अधिकांश शूटिंग अयोध्या में की जाएगी. उत्तर प्रदेश के कई शहरों जैसे मथुरा, बनारस, लखनऊ इत्यादि शहरों में भी शूटिंग का प्लान है. फिल्म के कुछ भाग की शूटिंग मुंबई में भी की जाएगी.

फिल्म के डायरेक्टर योगेश भारद्वाज बॉलीवुड जगत में कई फिल्मों का सफल निर्देशन कर चुके हैं जिनमें शबनम मौसी, बॉर्डर हिंदुस्तान का, सरगना, मिस अनारा इत्यादि प्रमुख है. इस फिल्म का निर्माण Shadani Films के श्याम चावला द्वारा किया जा रहा है. बॉलीवुड के प्रसिद्ध राइटर आदेश के अर्जुन द्वारा फिल्म के डायलॉग लिखे गए हैं.

-up18news