फ़िल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ अब उत्तर प्रदेश में भी टैक्स फ्री

City/ state Regional

उत्तर प्रदेश सरकार ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स फ्री का दर्जा दे दिया है। इससे पहले, गुजरात, मध्य प्रदेश, हरियाणा और कर्नाटक ने फिल्म को टैक्स फ्री का दर्जा दिया था. विवेक रंजन अग्निहोत्री की ‘The Kashmir Files’ ने इस शुक्रवार को रिलीज होने पर box office पर धमाकेदार शुरुआत की।

अनुपम खेर द्वारा अभिनीत, फिल्म 1990 के दशक में कश्मीरी पंडितों के खिलाफ अत्याचारों के बारे में है, जब उन्हें मार दिया गया, सताया गया और रात भर में घर छोड़ने के लिए मजबूर किया गया कश्मीरी पंडितों द्वारा सहन की गई क्रूरता को रेखांकित करने वाली फिल्म को केंद्र और राज्यों से सराहना मिली है। शनिवार को जब निर्माताओं ने उनसे मुलाकात की तो इसे प्रधानमंत्री की मंजूरी भी मिली। कई विधायकों ने यह भी मांग की है कि फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया जाए।

उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने सोमवार रात को फिल्म देखी और कहा कि यह उस स्थिति का ईमानदार वर्णन है जिसने 1990 में कश्मीरी पंडितों को भगाने के लिए मजबूर किया था। आपको बता दें कि कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित ‘द कश्मीर फाइल्स’ अभी सबसे ज्यादा चर्चा में है। भले ही फिल्म का प्रमोशन बहुत ज्यादा नहीं हुआ हो लेकिन लोगों के बीच इस फिल्म को लेकर गजब का उत्साह है। इसी का नतीजा है कि सिनेमाघरों में फिल्म को देखने के लोग उमड़ पड़े हैं।