पाकिस्‍तान और तालिबान के बीच जंग जैसे हालात, भीषण गोलाबारी शुरू

INTERNATIONAL

पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक तालिबान की ओर यह हमला किया गया है। घायल लोगों में महिलाएं और बच्‍चे भी शामिल हैं। इस घटना को देखते हुए चमन के अस्‍पतालों में इमरजेंसी का ऐलान कर दिया गया है। यही नहीं तालिबानी इतने भीषण हमले कर रहे हैं कि अफगान सीमा पर मौजूद पाकिस्‍तानी इलाकों को खाली करा दिया गया है। तालिबानी कई भारी हथियारों की मदद से पाकिस्‍तानी इलाकों पर बारूद बरसा रहे हैं। कंधार के स्पिन बोल्‍डाक में तालिबानी कमांडर मावलावी मोहम्‍मद हाशिम ने बताया कि दोनों ही सेनाओें के बीच फिर से संघर्ष शुरू हो गया है।

अफगान इलाके पर कब्‍जा कर रहे थे पाकिस्‍तानी सैनिक

तालिबानी कमांडर ने यह भी दावा किया कि गोलीबारी के बाद भी दोनों देशों के बीच बातचीत जारी है। उसने और ज्‍यादा जानकारी नहीं दी। तालिबानी सूत्रों का कहना है कि पाकिस्‍तानी सैनिक डूरंड लाइन पर उनके इलाके पर कब्‍जे की कोशिश कर रहे थे। इसके बाद तालिबान ने पलटवार किया है। इससे पहले रविवार को तालिबान और पाकिस्‍तानी सेना के बीच इसी इलाके में भीषण गोलाबारी हुई थी। इस हमले में करीब 6 लोग मारे गए थे और कई लोग घायल हो गए थे। इस हमले के बाद पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने दावा किया था कि तालिबान ने माफी मांगी है और भविष्‍य में फिर से हमला नहीं करने का आश्‍वासन दिया है।

शहबाज शरीफ के इस बयान के बाद पाकिस्‍तानी भड़क गए थे और उन्‍होंने पाकिस्‍तानी नागरिकों की हत्‍या पर सरकार के ठंडी प्रतिक्रिया पर कड़ी आपत्ति जताई थी। पाकिस्‍तानी लोगों ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करके कहा कि अगर भारत ने पाकिस्‍तानियों की हत्‍या की होती तो क्‍या शहबाज शरीफ सरकार ऐसी ही प्रतिक्रिया देती।

उन्‍होंने कहा कि कायरता दिखाते हुए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पाकिस्‍तान में तालिबानी राजदूत को तलब करके नागरिकों की मौत पर आपत्ति तक नहीं दर्ज कराई। उधर, तालिबान ने कहा है कि इस सीमा चौकी पर पाकिस्‍तानी जवान अफगान महिलाओं के साथ बदतमीजी करते हैं और आम नागरिकों को परेशान किया जाता है।

Compiled: up18 News