Lucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट पर फर्जी सीआईएसएफ व्यक्ति को हिरासत में लिया गया

लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया फर्जी सीआईएसएफ कर्मी, पूछताछ के बाद भेजा जेल

Crime

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ एयरपोर्ट पर फर्जी सीआईएसएफ व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। आरोपी व्यक्ति को संदिग्ध परिस्थितियों में सीआईएसएफ कर्मियों ने पूछताछ के बाद लखनऊ के सरोजनीनगर पुलिस को सौंप दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोपहर के करीब 2:30 बजे एक व्यक्ति संदिग्ध सीआईएसएफ की एएसआई पद की वर्दी पहनकर डोमेस्टिक एयरपोर्ट के टर्मिनल एलाइटिंग पॉइंट के आस पास और सिी साइड एरिया में घूम रहा था।

जिस पर संदेह होने पर असली सीआईएसएफ के स्टाफ ने पूछताछ की तो वो घबरा गया। सीआईएसएफ कर्मियों जरा भी वक्त न लगा समझने में की यह कोई सीआईएसएफ कर्मी नहीं बल्कि फर्जी सीआईएसएफ कर्मी है। जिसकी सूचना तुरंत डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर तैनात कर्मियों ने अपने सीनियर ऑफिसर्स को दी। जिसके बाद सीआईएसएफ द्वारा उसे पकड़ कर पूछताछ शुरु की गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आरोपी का नाम सचिन कुमार राठौर है। आरोपी सचिन हरदोई जिला के धरमपुर अंझी का निवासी है। जब आरोपी की तलाशी ली गई तो उसके पास से दो फर्जी एसएसआई पद की आईडी कार्ड मिले।

जिस पर सचिन कुमार राठौर सहायक उप निरीक्षक लिखा था। पूछताछ के दौरान संदिग्ध व्यक्ति से सीआईएसएफ से संबंधित सवाल जवाब किए गए लेकिन आरोपी ठीक ठीक जवाब नहीं दे पाया। जिसके चलते उसे बरामद सामान के साथ सीआईएसएफ कर्मियों ने सरोजनीनगर पुलिस को सौंप दिया।

वहीं सरोजनीनगर पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि आरोपी फर्जी सीआईएसएफ की वर्दी पहनकर एयरपोर्ट पहुंचा था। वहां फोटोज क्लिक करके अपने पटीदार पर दबाव बनाकर उनको गुमराह करना चाहता था, ताकि पटीदार में उसका और उसके घर वालो का दबदबा बन सके, लेकिन उसके इरादो पर पानी फिर गया। इससे पहले सीआईएसएफ कर्मियों ने सचिन को दबोच लिया।

Compiled: up18 News