Agra News: कागारौल खूनी संघर्ष में पिता और दो भाइयों के हत्यारे दो सगे भाई गिरफ्तार

Crime

आगरा: थाना कागारौल क्षेत्र में ढाई बीघा जमीन के लिए अपने पिता और दो सगे भाइयों की हत्या करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से वारदात में प्रयोग हुए हथियार भी बरामद कर लिए गए। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी को कई टीमें लगाई गई थीं। पुलिस ने दो आरोपी विजय प्रकाश उर्फ करुआ और हरवीर उर्फ कान्हा को गिरफ्तार कर लिया है। प्रथम दृष्टया इन दोनों के ही द्वारा हत्याकांड को अंजाम देने की बात निकलकर आई है।

कागारौल के गांव गढ़ी कालिया में मंगलवार को जमीन के हिस्से को बांटने को लेकर पांच भाइयों के बीच हो रही पंचायत में खूनी संघर्ष हो गया था। सगे भाइयों ने जमीन के लिए अपने पिता राजेंद्र, सगे भाई सोम प्रकाश और हेमराज की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी थी। सोम प्रकाश और हेमराज की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि पिता राजेंद्र ने अस्पताल में दमतोड़ दिया था।

हत्या के बाद तीनों भाई फरार हो गए थे। जघन्य हत्याकांड से हड़कंप मच गया था। हत्याकांड की जानकारी राजेंद्र के बेटे भानु की पत्नी आरती ने पुलिस को दी थी। जिस समय ये वारदात हुई, उस समय घर में उन छह लोगों के अलावा केवल भानु की पत्नी मौजूद थी। उसकी सूचना पर ही पुलिस पहुंची।

जिस समय सगे भाई अपने पिता और भाइयों के खून के प्यासे बन गए थे, उस समय आरती भी थी। वो डर गई। उसने अपने आप को घर में बंद कर लिया था। पुलिस जब घर पहुंची तो सन्नाटा पसरा था। कमरे में पिता और दोनों भाई लहूलुहान पड़े थे। पुलिस ने आवाज लगाई तब आरती ने डरते हुए दरवाजा खोला था। वो बहुत घबराई हुई थी। उसने ही पुलिस को घटना के बारे में पूरी जानकारी दी।

पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि पुलिस ने हत्याकांड में शामिल हथियार दरांती को भी बरामद कर लिया है। आगे की विवेचना जारी है। जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Compiled: up18 News