बीइंग एक्सपोर्टर द्वारा सूरत में आयोजित नेशनल इवेंट में देशभर के निर्यातक एक मंच पर आए

Business

सूरत: निर्यात मार्गदर्शन और समर्थन के लिए एक अग्रणी प्लेटफार्म बीइंग एक्सपोर्टर की ओर से सूरत में नेशलन इवेंट का आयोजन किया गया। इस आयोजन का उद्देश स्थानीय निर्यातकों को देशभर के अपने समकक्ष निर्यातकों के साथ जुड़ने और विश्व स्तरीय बंदरगाह (पोर्ट) के संचालन को प्रत्यक्ष रूप से देखने अवसर देने का था।

इस आयोजन में भारत भर के 53 शहरों के 150 से अधिक निर्यातक एक साथ आए। कार्यक्रम में निर्यात व्यवसाय में सफल होने के लिए कई महत्वपूर्ण विषयों को शामिल किया गया था। यह आयोजन भाग लेने वाले निर्यातकों को प्रभावी लक्ष्य निर्धारण, उत्पादन को अंतिम रूप देने, खरीदार की पहचान, बिक्री योजना, बैंकिंग में अंतर्दृष्टि और वित्त पोषण के रास्ते, और निर्यात व्यवसाय के अन्य पहलू प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करना था।

बीइंग एक्सपोर्टर के संस्थापक, सफल निर्यातक और उद्योग जगत के लीडर भगीरथ गोस्वामी ने सत्र के दौरान प्रतिभागियों के साथ अपनी रणनीतियों और अनुभवों को साझा किया। दिन भर चले कार्यक्रम का एक आकर्षण पैनल चर्चा रही, जिसमें शून्य से सफल एक्सपोर्टर बने स्व- निर्मित उद्यमी शामिल हुए थे। इंटरैक्टिव प्रश्नोत्तर सत्र ने प्रतिभागियों को वक्ताओं की यात्रा और उनके अनुभवों से सीखने का अवसर दिया।

प्रतिभागियों को दक्षिण गुजरात क्षेत्र के सबसे बड़े बंदरगाहों में से एक, हजीरा में अदानी बंदरगाह का दौरा करने का अनूठा अवसर भी मिला। प्रतिभागियों के लिए यह सीखने का एक शानदार अनुभव था क्योंकि उन्होंने प्रबंधन और बंदरगाह संचालन के अन्य पहलुओं को करीब से देखा। बंदरगाह अधिकारियों द्वारा उनके सामने एक प्रस्तुति भी दी गई, जिससे बंदरगाह संचालन और आयात- निर्यात व्यवसाय के बारे में उनकी समझ और गहरी हो सके।

बीइंग एक्सपोर्टर के संस्थापक भगीरथ गोस्वामी ने कहा, “बीइंग एक्सपोर्टर निर्यातकों को ज्ञान और क्षेत्र की 360 डिग्री समझ के साथ सशक्त बनाकर उन्हें सफल बनाने में मदद करने के लिए समर्पित है। यही कारण है कि हमारे सत्रों में हमेशा सैद्धांतिक शिक्षा के साथ- साथ व्यावहारिक शिक्षा भी होती है।” सूरत में हमारे कार्यक्रम के दौरान भी यही स्थिति थी, जो एक अद्वितीय और निर्यात- केंद्रित उद्यमियों और विशेषज्ञों की सबसे बड़ी इवेंट्स में से एक थी। इस इवेंट से प्रतिभागियों को सफल निर्यातकों से सीखने और बंदरगाह संचालन का प्रत्यक्ष अनुभव प्राप्त करने का मौका मिला।

श्री गोस्वामी ने दोहराया कि दिन भर चले कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य उद्यमियों को निर्यात में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए सही समझ और ज्ञान से लैस करना  और  देश भर के निर्यातकों के बीच नेटवर्किंग को भी बढ़ावा देना था

प्रतिभागियों के अनुसार, इस कार्यक्रम ने उन्हें निर्यात व्यवसाय की गहरी समझ हासिल करने में मदद की और यह एक शानदार सफलता थी।

बीइंग एक्सपोर्टर निर्यातकों को सशक्त बनाने के लिए बूट कैंप और अन्य कार्यक्रम भी आयोजित करता है।