पाकिस्तान: राजधानी इस्लामाबाद में धमाका, 3 लोगों की मौत और 6 घायल

INTERNATIONAL

इस्लामाबाद पुलिस के डीआईजी सोहेल ज़फ़र चट्टा के मुताबिक ये घटना I-14 सेक्टर में उस समय हुई जब ईगल स्क्वॉड ने चेक प्वॉयंट पर एक संदिग्ध टैक्सी को तलाशी के लिए रोका. डीआईजी सोहेल ज़फ़र चट्टा के मुताबिक जब तलाशी चल रही थी, तभी कार में सवार एक व्यक्ति ने विस्फोट कर दिया.

विस्फोट में एक महिला और हमलावर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तलाशी अभियान में लगा एक पुलिस अधिकारी भी मारा गया. बताया गया है कि घटनास्थल पर दो नागरिक घायल हो हुए हैं. मारे गए पुलिसकर्मी की पहचान हेड कॉन्स्टेबल आदिल हुसैन के रूप में हुई है, लेकिन हमलावर की पहचान अभी नहीं हो पाई है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ़ ने इस घटना की निंदा की है और अधिकारियों से घटना की रिपोर्ट करने को कहा है. विस्फोट के परिणामस्वरूप कार में आग लग गई.

घटना की सूचना मिलते ही इस्लामाबाद पुलिस और बम डिस्पोजल यूनिट के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और इलाके को सील कर दिया गया है. घटनास्थल की ओर जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया है और नागरिकों को वैकल्पिक मार्ग अपनाने की सलाह दी गई है.

डीआईजी के मुताबिक घटना की जांच शुरू कर दी गई है जिसके बाद और जानकारी साझा की जाएगी.

इस्लामाबाद पुलिस के प्रवक्ता ने कल एक बयान में कहा था कि शहर में सुरक्षा व्यवस्था पहले से ही हाई अलर्ट पर है और गुरुवार को भी खुफिया एजेंसियों ने गुप्त सूचना के आधार पर एक अभियान चलाया था जिसमें भारी मात्रा में हथियार बरामद करने के बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था.

Compiled: up18 News