नाबालिग बालिका की हत्या कर शव नहर में फेंकने वाले 3 आरोपियों को इटावा पुलिस ने किया गिरफ्तार

Crime

इटावा: जनपद में आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने एवं अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु एसएसपी इटावा जयप्रकाश सिंह के निर्देशन में एवं अपर पुलिस अधीक्षक नगर इटावा के मार्गदर्शन तथा क्षेत्राधिकारी जसवंतनगर के नेतृत्व में थाना जसवंतनगर पुलिस टीम द्वारा नाबालिग बालिका की हत्या कर शव नहर में फेंकने वाले 03 (02 पुरूष, 01 महिला) अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार ।

घटना 13.अप्रैल को थाना क्षेत्र जसवन्तनगर के ग्राम भतौरा नहर पुल में पानी में एक अज्ञात बालिका का शव बरामद हुआ था जिसकी शिनाख्त अरविन्द धोबी की पुत्री निवासी ग्राम कछपुरा थाना जसवन्तनगर इटावा के रूप हुयी थी। शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या का कारण एन्टीमोर्टम स्टेगुलेशन आया। शव मिलने के कई दिनों बाद दिनांक 18.04.2022 को मृतका की मां रेनू देवी पत्नी अरविन्द कुमार द्वारा अभियुक्त गण भागीरथ तथा शिवसागर पता अज्ञात द्वारा मृतका को बहला फुसलाकर भगा ले जाने तथा हत्या करके शव नहर में फेक देने विषयक प्रार्थना पत्र दिये जाने पर थाना जसवंतनगर पर मु0अ0स0-132/22 धारा 363, 302, 201 भादवि बनाम 1. भागीरथ पुत्र नामालूम नि० अज्ञात 2. शिव सागर पुत्र नामालूम नि० अज्ञात के विरुद्ध पंजीकृत किया गया था।

दिनांक 13.04.2022 को थाना जसवंतनगर क्षेत्रांतर्गत नहर में मिले 14 वर्षीय नाबालिग बालिका के शव की घटना का अनावरण करने के लिए एसएसपी इटावा द्वारा क्षेत्राधिकारी जसवंतनगर को निर्देशित किया गया था जिसमें क्षेत्राधिकारी जसवंतनगर द्वारा थाना जसवंतनगर से पुलिस टीम गठित कर घटना के अनावरण एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु निरंतर कार्यवाही की जा रही थी इसी क्रम में इलैक्ट्रॉनिक एवं मैनुअल आधार पर संकलित साक्ष्यों से उक्त नाबालिग बालिका के परिजनों की संलिप्तता प्रकाश में आई। जांचोपरांत नाबालिग बालिका की हत्या कर शव नहर में फेंकने की घटना में मृतिका के परिजनों की संलिप्तता प्रमाणित होने पर पुलिस टीम द्वारा आज दिनांक 20.04.2022 को मुखबिर की सूचना के आधार पर विभिन्न स्थानों से मृतिका की मां, चाचा व चाचा के 01 साथी को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस टीम द्वारा पूछताछ करने पर अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि उक्त नाबालिग बालिका पूर्व में दिल्ली में अपने परिवार के साथ रहती थी जहाँ पर उसके मोहल्ले में ही रहने वाले लडके भागीरथ से दोस्ती हो गयी थी । बदनामी की वजह से लडकी के पिता ने अपनी लडकी व पत्नी को गांव भेज दिया था फिर भी मृतका अपने दोस्त भागीरथ के सम्पर्क में थी और घटना की सुबह दिनांक-12.04.2022 को भी भागीरथ अपने दोस्त शिवसागर के साथ मृतका के गाँव के पास देखा गया था, जिसके सम्बन्ध में परिजनों को पता चला । बालिका के दोबारा कहीं जाने की शंका पर बदनामी के डर से अभियुक्तों द्वारा बालिका की हत्या कर शव को मोटरसाइकिल से ले जा कर नहर में फेंक दिया गया था एवं पुलिस को गुमराह करने के उद्देश्य से मृतिका की मां द्वारा थाना जसवंतनगर पर उक्त नामजद अभियोग पंजीकृत कराया गया था ।

गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर उक्त घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल व मृतिका का मोबाइल फोन अभियुक्त दलबीर सिंह के नगला बेनीसाल थाना जसवन्तनगर स्थित घर से बरामद किया गया ।

मृतका की मां द्वारा थाना जसवंतनगर पर नाबालिग बालिका के अपहरण एवं हत्या के संबंध मे पंजीकृत कराये गये मु0अ0सं0 132/22 धारा 363, 302, 201 भादवि में धारा 363 भादवि का लोप करते हुए प्रकाश में आए साक्ष्यों के क्रम में धारा 34 भादवि की बढ़ोत्तरी की गयी है।

रिपोर्टर- आशीष श्रीवास्तव