टी-20 वर्ल्ड कप: वेस्टइंडीज की ग्रुप मैचों में हार के साथ टूर्नामेंट से शर्मनाक विदाई

SPORTS

मैच में पहले बैटिंग करने उतरी विंडीज टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। उसे तीसरे ओवर में मेयर्स के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद 5वें ओवर में पिछले मैच के हीरो चार्ल्स सिर्फ 24 रन बनाकर चलते बने। आज आयरलैंड के खिलाड़ी अलग ही अंदाज में दिख रहे थे। उनकी बॉलिंग जबरदस्त थी और विंडीज के धाकड़ बल्लेबाजों को एक-एक रन के लिए तरसना पड़ रहा था। यही वजह है कि कैरेबियाई खिलाड़ी तेजी से रन जुटाने के चक्कर में आते गए और लौटते गए।

इविन लुइस भी 13 रन बनाकर आउट हुए कप्तान निकोलस पूरन का बल्ला भी खामोश रहा। वह 13 रन पर पवेलियन लौटे। इसके बाद रॉमन पॉवेल 6 रन पर डेलानी का शिकार बने। आखिरी में जरूर ब्रेंडन किंग और ओडियन स्मिथ ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले। किंग ने 48 गेंदों में 6 चौके और एक छक्का उड़ाते हुए नाबाद 62 रन ठोके तो स्मिथ के नाम 12 गेंदों में नाबाद 19 रन रहे। आयरलेंड के लिए डेलानी ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके।

आयरलैंड ने यूं रचा इतिहास

147 रनों के जवाब में आयरलैंड ने विध्वंसक शुरुआत की। पॉल स्टार्लिंग और कप्तान एंड्र्यू बालबिर्नी ने महज 7.3 ओवरों में 73 रन ठोक दिए।

हालांकि कप्तान 23 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 37 रन पर आउट हुए। इसके बाद भी रनों की गति पर कोई अंकुश नहीं लगा। पॉल स्टार्लिंग और लॉरकन टकर ने दोनों छोर से मैदान पर तूफान ला दिया।
पॉल स्टार्लिंग ने 48 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्के के दम पर नाबाद 66 रन ठोके तो टकर 35 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्के उड़ाते हुए नाबाद 45 रनों की पारी खेलते हुए इतिहास रच दिया।

-एजेंसी