IPL2022: आज आमने-सामने होंगे RCB और SRH

SPORTS

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) आईपीएल के मुकाबले में जब आज आमने-सामने होंगे तो खराब फॉर्म से जूझ रहे दुनिया के दो दिग्गज बल्लेबाजों विराट कोहली और केन विलियमसन पर सभी की निगाहें होंगी। कोहली और विलियमसन दोनों इस सीजन में अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। कोहली ने 11 मैचों में 21.60 के औसत से सिर्फ 216 रन बनाए हैं, जबकि सनराइजर्स के कप्तान विलियमसन ने 10 मैचों में 22.11 के औसत से 199 रन ही बनाए हैं। दोनों अब अपनी टीम की अपेक्षाओं को पूरा करके जीत में योगदान देने की कोशिश में होंगे। यह मैच दोपहर साढ़े 3 बजे से खेला जाएगा।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ तीन चौके और एक छक्का लगाने के बाद कोहली से बड़ा शॉट नहीं लगा और एक एक रन लेते रहे। इसकी वजह से ग्लेन मैक्सवेल भी रन आउट हो गए और कोहली खुद 33 गेंद में 30 रन ही बना सके। विलियमसन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके। उनका स्ट्राइक रेट 96.13 रहा और उन्हें अब आक्रामक बल्लेबाजी करने की जरूरत है।

तब सस्ते में लुढ़के थे चैलेंजर्स

इन दोनों टीमों के बीच हुई पिछली टक्कर में हैदराबाद ने नौ विकेट से बड़ी जीत हासिल की थी। यॉर्कर स्पेशलिस्ट टी नटराजन (3/10) और मार्को यानसेन (3/25) की आग उगलती गेंदों के आगे आरसीबी के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए थे। टीम ने सिर्फ 68 रन बनाए थे। इस टारगेट को हैदराबाद की टीम ने महज एक विकेट खोकर आठ ओवर में हासिल कर लिया।

हरी जर्सी में उतरेंगे चैलेंजर्स

इस मुकाबले में आरसीबी की टीम लाल के बजाए हरी जर्सी में उतरेगी। प्रकृति को बढ़ावा देने के लिए जागरूकता कार्यक्रम के तहत आरसीबी हरे रंग की जर्सी पहनेगी। आरसीबी की टीम 2011 से हर सीजन किसी एक मैच में हरे रंग की जर्सी पहनकर उतर रही है। हालांकि इस जर्सी के साथ उसे ज्यादातर मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। फ्रेंचाइजी ने पिछले साल कोविड वॉरियर्स को श्रद्धांजलि देने के लिए नीली जर्सी पहनी थी।

नंबर्स गेम

2 बार ही सिर्फ जीत मिली है कुल 10 मैचों में से आरसीबी की टीम को हरे रंग की जर्सी में
3 विकेट और चाहिए जोश हेजलवुड को टी20 में 100 विकेट के माइलस्टोन तक पहुंचने के लिए

आमने-सामने

कुल मैच 21
हैदराबाद जीती 12
बैंगलोर जीती 8
नो रिजल्ट 1

पिच और मौसम रिपोर्ट

वानखेड़े की पिच पर राजस्थान और कोलकाता के बीच खेला गया पिछला मैच हाई स्कोरिंग नहीं रहा, लेकिन आज का मैच दिन में खेला जा रहा है ऐसे में पेसर्स को पिच से ना के बराबर मदद मिलने की उम्मीद होगी। टॉस जीतने वाली टीम बाद में बैटिंग करते हुए लक्ष्य का पीछा करना चाहेगी। गर्मी और उमस का असर बहुत रहेगा।

संभावित प्लेइंग XI

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, शशांक सिंह, शॉन एबॉट, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटिदार, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोर, वानिंदु हसारंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

-एजेंसियां