एलन मस्क ने बैन किए भारत के खिलाफ साजिश रचने वाले 2.13 लाख X अकाउंट

National

ऐसे में हर किसी को सतर्क रहने की जरूरत है। जब भी आप ‘X’ का यूज करें तो हर चीज का बहुत ध्यान रखें। ‘X’ की तरफ जानकरी दी गई है कि इन अकाउंट्स को बैन करने का फैसला किया गया है क्योंकि ये कंपनी पॉलिसी का लगातार उल्लंघन कर रहे थे। कई बार चेतावनी देने के बाद भी इन अकाउंट्स की तरफ से कंपनी पॉलिसी को नजरअंदाज किया गया था।

कितने अकाउंट पर लिया गया एक्शन?

‘X’ ने इसको लेकर रिपोर्ट शेयर की है। इसमें कहा गया है कि 2,12,627 अकाउंट पर कार्रवाई की गई है। ये अकाउंट्स ऐसा कंटेंट शेयर कर रहे थे जो कंपनी पॉलिसी के खिलाफ था। इन्हें कई बार चेतावनी भी दी गई थी। करीब 1,235 अकाउंट ऐसे पाए गए हैं जो भारत में आतंकवाद को बढ़ावा देने का काम कर रहे थे। ऐसे अकाउंट्स पर कंपनी की तरफ से तुरंत कार्रवाई की गई है।

क्यों बैन होते हैं अकाउंट?

बात करें कि आखिर कंपनी की तरफ से अकाउंट क्यों बैन किए जाते हैं तो चाइल्ड सेक्सुअल कंटेंट की वजह से भी अकाउंट्स पर कार्रवाई की जाती है। ये कंटेंट किसी भी फॉर्मेट में होते हैं तो ये उन पर कार्रवाई की जाती है। साथ ही कोई भी ऐसा कंटेंट आपको शेयर नहीं करना होता है जो समाज को विभाजित करें क्योंकि आपके लिए ऐसा करना भी नुकसानदायक साबित हो सकता है। ऐसे में आपको काफी सतर्क रहने की जरूरत होती है।

-एजेंसी