TMC विधायक नरेंद्रनाथ चक्रबर्ती पर चुनाव आयोग ने की कार्रवाई, उप चुनाव में नही कर पाएंगे प्रचार

Politics

चुनाव आयोग ने तृणमूल कांग्रेस TMC के विधायक नरेंद्रनाथ चक्रबर्ती को एक सप्ताह के लिए उप चुनाव में प्रचार करने पर रोक लगा दी है. चुनाव आयोग का कहना है कि उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन किया है.

पिछले दिनों नरेंद्रनाथ चक्रबर्ती का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वे कहते दिख रहे थे- जो कट्टर बीजेपी समर्थक हैं, उन्हें डराएँ धमकाएँ. अगर तुम वोट देने गए तो ये माना जाएगा कि तुमने बीजेपी को वोट दिया है लेकिन इसके बाद तुम कहाँ रहोगे. ये तुम्हारा रिस्क होगा. अगर तुम वोट देने नहीं गए तो ये समझा जाएगा कि तुमने हमारा समर्थन किया है. तुम यहाँ रह सकते हो, व्यापार कर सकते हो, कुछ भी कर सकते हो.

उनके इस वायरल वीडियो को लेकर बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी. चुनाव आयोग ने नरेंद्रनाथ चक्रबर्ती को कारण बताओ नोटिस जारी किया था, जिसके जवाब में उन्होंने ऐसे बयान से इंकार किया था लेकिन चुनाव आयोग को इस बारे में राज्य चुनाव आयोग की रिपोर्ट मिल गई है और चुनाव आयोग ने इस आधार पर ये फ़ैसला किया है कि नरेंद्रनाथ चक्रबर्ती ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है.

चुनाव आयोग ने नरेंद्रनाथ चक्रबर्ती के चुनावी सभा, चुनावी रैली, रोड शो, इंटरव्यू करने पर एक सप्ताह के लिए पाबंदी लगा दी है. ये पाबंदी छह अप्रैल शाम आठ बजे तक लागू रहेगी.

-एजेंसियां