रीयल एस्टेट कंपनी तुलसियानी ग्रुप पर ईडी का छापा, करोड़ों रुपये हड़पने का आरोप

Regional

नई दिल्ली: रीयल एस्टेट का कारोबार करने वाली कंपनी पर तुलसियानी ग्रुप पर ईडी की गाज गिरी है। ईडी ने बुधवार को तुलसियानी ग्रुप के ठिकानों पर छापा मारा है। तुलसियानी ग्रुप पर निवेशकों और बैंक के करोड़ों रुपये की रकम हड़पने का आरोप है। बताया जा रहा है कि तुलसियानी बिल्डर लोगों को स्कीम के जरिए जाल में फंसाकर रकम हड़पता था। ईडी ने दिसंबर में कंपनी के खिलाफ मनी लांड्रिंग एक्ट में केस दर्ज कर जांच शुरू की थी।

कंपनी ने हड़पे करोड़ों रुपये

ईडी ने तुलसियानी ग्रुप के ठिकानों पर बुधवार को छापा मारा है। ईडी की टीम लखनऊ, प्रयागराज, नोएडा, दिल्ली और गुरुग्राम में छानबीन कर रही है। दरअसल, 2023 में ईडी ने तुलसियानी ग्रुप के खिलाफ मनी लांड्रिंग एक्‍ट का मुकदमा दर्ज हुआ था। कंपनी पर आरोप है कि उसने पंजाब नेशनल बैंक को जाली दस्तावेज दिखाकर 4.63 करोड़ रुपये कर्ज लिया था। कर्ज वसूली के लिए पत्राचार किया तो कंपनी ने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद बैंक मैनेजर ने तुलसियानी ग्रुप निदेशक महेश तुलसियानी, अनिल कुमार तुलसियानी और पूर्व निदेशकों पर हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया।

कंपनी के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज

ईडी ने निवेशकों के करोड़ों रुपये हड़पने के चलते अजय तुलसियानी और अनिल कुमार तुलसियानी को गिरफ्तार किया था। निवेशकों द्वारा कंपनी के खिलाफ रुपये हड़पने के दर्ज कई मुकदमों के बाद ईडी ने तुलसियानी ग्रुप के ठिकानों पर छापा मारा है। आपको बता दें कि अभिनेता शाहरुख खान की पत्‍नी गौरी इस ग्रुप की ब्रांड एंबेसडर रह चुकी हैं।

ऐसे फंसाता था बिल्डर

कंपनी पर आरोप है कि तुलसियानी ग्रुप द्वारा लोगों को स्कीम के जरिए जाल में फंसाकर फ्लैट देने का वादा किया जाता था। लखनऊ में कंपनी के निदेशक अंसल की सुशांत गोल्फ सिटी में फ्लैट बनाने का झांसा देकर रकम जमा कराते थे। बताया जा रहा है कि फ्लैट नहीं मिलने पर निवेशकों ने तुलसियानी बिल्डर के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराए हैं। रेरा में शिकायत करने पर सुशांत गोल्फ सिटी में तीन फ्लैट जब्त किए गए थे।

-एजेंसी