AAP सांसद संजय सिंह के घर पर ED की छापेमारी

Politics

पीटीआई ने इस संबंध में जो वीडियो जारी किया है, उसमें सुरक्षाकर्मी उनके घर के भीतर दिख रहे हैं. पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया है कि ये मामला दिल्ली एक्साइज पॉलिसी (आबकारी नीति) से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है. अधिकारियों ने बताया कि इससे संबंधित कुछ और लोगों के स्थानों पर भी छापेमारी हुई है.

साल 2020 में दिल्ली सरकार ने शराब नीति प्रस्तावित की और 17 नवंबर 2021 को ये नीति लागू कर दी गई. विपक्षी पार्टी बीजेपी ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया कि वो “कमीशन” और ”रिश्वत” के बदले अपने लोगों को अनुचित लाभ दे रही है. 30 जुलाई 2022 को दिल्ली सरकार ने नई आबकारी नीति को वापस लेने की घोषणा की.

राजद नेता मनोज झा बोले, ये सिलसिला चुनाव तक चलेगा

संजय सिंह के घर ईडी की रेड पर राजद नेता मनोज झा की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा, “दुख ज़रूर होता है लेकिन आश्चर्य नहीं हुआ. अब ये सिलसिला चुनाव तक चलेगा.

प्रधानमंत्री जी और अमित शाह जी की टीम ने घोषणा कर दी थी. आज ही नहीं, कई हफ़्तों से कि आधिकारिक घोषणा हो गई है चुनाव की. कल न्यूज़क्लिक के ठिकानों पर, तमाम पत्रकारों पर और आज संजय जी पर.”

राज्य सभा सांसद ने कहा, “प्रणाम महामानव जी को और उनके सहयोगियों को. अब आप यही करेंगे. लेकिन एक बात बता देते हैं कि हांडी भर चुकी है, फूटने वाली है. लेकिन इन संस्थाओं के चरित्र को आपने खराब किया है.”

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता रीना गुप्ता ने कहा, “ये तो संजय जी पहले से ही कह रहे थे क्योंकि वो मोदी और अडानी के मुद्दे पर प्रखरता से आवाजा उठा रहे थे. वो कह रहे थे कि जब मोदी-अदानी के लिंक के इतने सबूत हैं और अडानी की कंपनी में जो ब्लैकमनी इंवेस्ट हुआ है, उसके ख़िलाफ़ वो आवाज उठा रहे थे, यही वजह है कि उनके घर रेड पड़ी है.”

उन्होंने कहा, “कल पत्रकारों के घर रेड पड़ी और आज संजय जी के घर रेड पड़ी है. मोदी जी तानाशाही चलाने की कोशिश कर रहे हैं.”

दिल्‍ली बीजेपी ने क्या कहा

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, “दिल्ली के शराब घोटाला मामले में ईडी ने संजय सिंह के यहां रेड की है. इस शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल और उनके कट्टर ईमानदार सभी के चेहरे बेनकाब हो रहे हैं. दिल्ली की जनता को इन्होंने लूट है और शराब घोटाले में करोड़ों रुपये लूटा है.”

Compiled: up18 News