ईस्टर्न रेलवे अप्रेंटिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

Career/Jobs

इन पदों पर की जाएंगी भर्तियां

ईस्टर्न रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन 3115 पदों के लिए जारी किया गया है। भर्ती के जरिए फीटर, वेल्डर, मैकेनिकल, मशीनिस्ट, कारपेंटर, पेंटर, लाइनमैन, वायरमैन, इलेक्ट्रिशियन इत्यादि पदों पर भर्ती की जाएंगी।

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी, महिलाओं से आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। फीस का भुगतान अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से कर सकेंगे।

आयु सीमा

ईस्टर्न रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष तक रखी गई है। आयु की गणना 26 अक्टूबर 2023 को आधार मानकर की जाएगी। हालांकि, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमानुसार आयु सीमा में छूट का भी ऐलान किया गया है।

शैक्षिक योग्यता

अभ्यर्थियों को 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही संबंधित विषय में ITI भी होना चाहिए। अधिक जानकारी नोटिफिकेशन में चेक किया जा सकता है।

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन मेरिट लिस्ट, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के बाद किया जाएगा। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।

ईस्टर्न रेलवे भर्ती के लिए ऐसे करें अप्लाई

– सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
– इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
– पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें।
– इसके बाद फॉर्म भरें और सबमिट करें।
– संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और फीस का भुगतान करें।
– फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

Compiled: up18 News