बड़ी खबर: यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों तक चलाई जाएंगी विशेष बसें, निर्देश जारी

Career/Jobs

यूपी बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का लाखों छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए विशेष बसें चलाई जाएंगी।

निगम द्वारा इन परीक्षा विशेष बसों के माध्यम से परीक्षार्थीयों को उनके परीक्षा केंद्र के लिए ट्रैवल को सुगम बनाने के उद्देश्य किया जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियों को लेकर हाल ही आयोजित बैठक में इस बाबत आदेश दिया गया।

बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) द्वारा हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा का आयोजन इसी सप्ताह के दौरान 24 मार्च 2022 से किया जाना है और इसमें दोनों कक्षाओं को मिलाकर 51 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं सम्मिलित होंगे। कोविड-19 महामारी चलते प्रभावित रहीं बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन दो वर्ष बाद इस बार किया जा रहा है और इसके कारण कई छात्र उपस्थित होने के लिए चिंतित हो सकते हैं। इन छात्रों की मदद करने और उनके परीक्षा केंद्रों तक सुरक्षित और सुविधाजनक तरीके से पहुंचने में सहायता करने के लिए, राज्य प्रशासन ने यूपीएसआरटीसी को निर्देश दिया है कि वह अपने कर्मचारियों को उनकी मदद करने का निर्देश दे।

यूपीएमएसपी ने भी जारी की हेल्पलाइन

दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने भी हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। साथ ही स्टूडेंट्स की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। परिषद द्वारा 13 मार्च 2022 को जारी एक नोटिस के अनुसार परीक्षार्थी टोल फ्री नंबर 18001805310 या 18001805312 पर फोन करके परीक्षा विषयक समस्याओं तथा जिज्ञासाओं के लिए संपर्क कर सकते हैं। इन दोनो ही नंबर पर स्टूडेंट्स सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक कॉल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

-एजेंसियां