मतदान से पहले सिद्धू पर DSP ने दायर कराया आपराधिक मानहानि का केस

Politics

पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को होने वाले मतदान से पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू बुरी तरह फंसे हुए दिखाई दे रहे हैं. उनके खिलाफ चंडीगढ़ में आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया गया है. जिले के DSP की ओर से दायर मुकदमे के बाद चुनाव के दौरान सिद्धू की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार चंडीगढ़ के DSP दिलशेर सिंह चंदेल ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में आपराधिक मानहानि की याचिका दायर की है. अदालत में मानहानि याचिका दायर करने के बाद डीएसपी दिलशेर सिंह चंदेल ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू 2021 में एक रैली के दौरान पुलिस के खिलाफ टिप्पणी की थी और उन्होंने बिना किसी शर्त के माफी भी नहीं मांगे.

दिसंबर 2021 में सिद्धू ने की थी विवादित टिप्पणी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिसंबर 2021 में पंजाब के पूर्व मंत्री अश्विनी सेखड़ी की रैली में पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब पुलिस का मजाक उड़ाया था. अपने बयान में उन्होंने कहा था कि अश्विनी सेखड़ी अगर एक धक्का मार दें तो थानेदार की पैंट गीली हो जाएगी. हालांकि, बाद में सिद्धू ने कहा कि ये बात मजाक में कही गई थी. इसे तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया. इससे पहले भी सिद्धू ने सुल्तानपुर लोधी में नवतेज सीमा की रैली में इसी तरह का आपत्तिजनक बयान दिया था, जिसका चंडीगढ़ पुलिस में डीएसपी दिलशेर सिंह चंदेल ने विरोध किया था.

सिद्धू को भेजा था नोटिस

डीएसपी दिलशेर सिंह चंदेल की याचिका के बाद शिरोमणि अकाली दल के पूर्व मंत्री दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब पुलिस के खिलाफ अपने बयान पर माफी की मांग की थी. पुलिस को लेकर दिए गए इस आपत्तिजनक बयान पर चंडीगढ़ पुलिस के डीएसपी ने नवजोत सिंह सिद्धू को मानहानि का नोटिस भी भेजा था. चंडीगढ़ पुलिस के डीएसपी दिलशेर सिंह चंदेल की ओर से नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया गया था.

-एजेंसियां