आगरा: शिक्षा के मंदिर को नशेबाजों ने बनाया अपना अड्डा, झाड़ू लगाकर सफाई करते दिखे स्कूली बच्चे

स्थानीय समाचार

आगरा। एक प्राथमिक विद्यालय में स्कूल के बच्चों द्वारा झाड़ू लगाने का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो के वायरल होने पर स्कूल की प्रधानाचार्या ने सफाई देते हुए कहा कि शिक्षा के मंदिर को कुछ नशेबाज लोगों ने अपना अड्डा बना लिया है, जो यहां गंदगी कर जाते हैं। सफाई की सुविधा न होने पर शिक्षकों और बच्चों को को झाड़ू लगानी पड़ती है।

मामला सीता नगर स्थित गीता स्मारक प्राथमिक विद्यालय का है। इस स्कूल से जुड़े कुछ वीडियो वायरल हुए थे जिसमें स्कूल के बच्चे झाड़ू लगाकर सफाई कर रहे थे। पढ़ाई करने की जगह झाड़ू लगा रहे बच्चों की इस वायरल वीडियो की तफ्तीश करने के लिए जब विद्यालय पहुंचे तो वहां और भी सच्चाई देखने को मिली।

विद्यालय की प्रधानाचार्या मीरा रानी ने बताया कि स्कूल को क्षेत्रीय नशेबाजों ने अड्डा बना लिया है। प्रतिदिन जब स्कूल का दरवाजा खोला जाता है तो विद्यालय परिसर में शराब की खाली बोतलें और काफी गंदगी मिलती है। इस बारे में कई बार स्कूल के मालिक और क्षेत्रीय संभ्रांत लोगों से कहा गया लेकिन कोई भी सुनवाई नहीं करता है। सफाई की उचित व्यवस्था न होने के चलते कई बार खुद उन्हें, शिक्षकों को और बच्चों को झाड़ू लगानी पड़ती है।

प्रधानाचार्या ने बताया कि भीषण गर्मी में टीन शेड के नीचे बच्चे पढ़ने को मजबूर हैं। यहां पर अलग से किचन भी नहीं है जिसके चलते खुले में मिड डे मील का खाना बनाना पड़ता है। स्कूल की असुविधाओं को लेकर कई बार शिक्षा के अधिकारियों को अवगत कराया है लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती।