दिवाली धमाका: HDFC Bank ने बढ़ाईं एफडी पर ब्याज दरें

Business

पूंजी को सुरक्षित रखने और बेहतर रिटर्न पाने का एफडी एक अच्छा विकल्प है। इसमें पैसे जमा करने पर आपको एक निश्चित अवधि के बाद गारंटी रिटर्न मिलता है। प्राइवेट सेक्टर के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने अपने ग्राहकों को दिवाली का तोहफा दिया है। दरअसल एचडीएफसी ने 2 करोड़ रुपये से कम के फिक्स्ड डिपॉजिट (HDFC Bank FD) पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं।

एचडीएफसी बैंक ने लगभग 2 महीने बाद FD रेट्स में इजाफा किया है। बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में 0.75 फीसदी तक का इजाफा किया है। इस इजाफे के बाद आपको अपने जमा पैसों पर 75 बेसिस प्वाइंट तक ज्यादा ब्याज मिलेगा। बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार, नई दरें 11 अक्टूबर से ही लागू हो गई हैं। बता दें इंटरेस्ट रेट्स में यह इजाफा एचडीएफसी बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर किया है।

किसे कितना मिलेगा ब्याज?

HDFC बैंक अब 7 दिन से 10 साल तक की अवधि के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट करने वाले निवेशकों को 3 से 6 फीसदी के बीच ब्याज देगा। वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह ब्याज दर 3.50 फ़ीसदी से 6.75 फीसदी होगी। HDFC Bank की वेबसाइट पर भी मौजूद जानकारी के अनुसार बैंक ने 7 दिन से 29 दिन की अवधि पर ब्याज दरें 0.25 फीसदी बढ़ाकर 3 फीसदी कर दिया है।वहीं 30 दिन से 60 दिन की अवधि वाले FD पर ब्याज दर को 3.25 फीसदी से बढ़ाकर 3.50 फीसदी कर दिया गया है।

– एजेंसी