ICC World Cup 2023 : तैयारियों का जायजा लेने इकाना स्टेडियम पहुंची मण्डलायुक्त डॉ. रोशन जैकब, दिया ये निर्देश

ICC वर्ल्ड कप 2023: तैयारियों का जायजा लेने इकाना स्टेडियम पहुंची मण्डलायुक्त डॉ. रोशन जैकब, दिए महत्वपूर्ण निर्देश

Regional

लखनऊ। आईसीसी विश्व कप 2023 के क्रिकेट मैचों के आयोजन के दृष्टिगत की गई तैयारियों का जायजा लेने मण्डलायुक्त डॉ. रोशन जैकब व जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार इकाना स्टेडियम पहुंचे। उन्होंने इकाना परिसर के सम्पूर्ण क्षेत्र का निरीक्षण किया साथ ही उपस्थित सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने कहा कि क्रिकेट मैच का सुव्यवस्थित आयोजन हो, सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैच के मद्देनजर की गई तैयारी का एक बार पुनः संबंधित अधिकारी द्वारा निरीक्षण कर लिया जाये। मंडलायुक्त ने नगर निगम के संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि स्टेडियम परिसर में साफ-सफाई, फागिंग व स्प्रे का छिड़काव नियमित रूप से करते रहें।

निरीक्षण के पश्चात मंडलायुक्त व जिलाधिकारी ने इकाना सभागार में मैचों के आयोजन के संबंध में एक महत्वपूर्ण बैठक भी आहूत की गई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए आगे की लोक निर्माण विभाग की टीम के द्वारा स्टेडियम, स्टेडियम के आस पास के मेटलिक, वुडेन व कंक्रीट स्ट्रक्चर, यूनीपोल आदि का सेफ्टी आडिट करते हुए स्ट्रक्चरल सेफ्टी का प्रमाण पत्र देना सुनिश्चित करे।

नगर निगम व लखनऊ विकास प्राधिकरण को जिलाधिकारी के तरफ से निर्देश दिए गए। स्टेडियम के आस पास साफ सफाई, झाड़ियों का कटाई कराना सुनिश्चित कराया जाए। नगर निगम के द्वारा स्टेडियम के अंदर सीटों आदि की चेकिंग की। वहां पर कीड़े मकोड़े, मधुमक्खियों आदि के छत्ते आदि तो नही हैं कराने के निर्देश दिए गए। मंडलायुक्त के तरफ से निर्देश दिए गए की स्टेडियम का फायर सेफ्टी आडिट कराना सुनिश्चित कराया जाए। उक्त के साथ ही पार्किंग एरिया में लाइट, सीसीटीवी कैमरे और पी ए सिस्टम की व्यवस्था को भी सुनिश्चित कराया जाए। स्वास्थ्य विभाग के तरफ से एंबुलेंस की व्यवस्था, मेडिकल कैंप और विशेषज्ञ डॉक्टरों की तैनाती कराने के निर्देश दिए गए।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर पूर्वी अमित कुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त एवम राजस्व राकेश सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ शुभी सिंह, नगर मजिस्ट्रेट सिद्धार्थ, उप जिलाधिकारी सदर अंकित शुक्ला, नगर निगम, लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Compiled: up18 News