एक बार फिर बढ़े सीएनजी और पीएनजी के दाम, जानें अब क्या है नई कीमत

City/ state Regional

आगरा। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के बीच सीएनजी और पीएनजी भी महंगी हो गई है। सीएनजी पर तीन रुपये और पीएनजी पर दो रुपये की बढ़ोतरी हुई है। शनिवार की सुबह छह बजे से नई कीमत लागू हो गयी। बीते 24 दिन की बात करें तो सीएनजी पर 14.03 रुपये और पीएनजी पर 8.50 रुपये दाम बढ़े हैं। इससे 22 हजार वाहन स्वामियों और 51 हजार पीएनजी उपभोक्ताओं का खर्च बढ़ गया है।

ग्रीन गैस लिमिटेड के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर विनय भारद्वाज ने बताया कि सीएनजी की पहले कीमत 83.53 रुपये प्रति किलोग्राम थी। अब इसके दाम 86.53 रुपये प्रति किलो हो गई है। पीएनजी की बात करें तो दो रुपये की बढ़ोत्तरी के साथ 47 रुपये प्रति एससीएम हो गई है। इससे पहले 45 रुपये एससीएम थी। बीते महीने 30 मार्च को सीएनजी की कीमत 72.50 रुपये और पीएनजी की कीमत 38.50 रुपये थी।

शनिवार की सुबह छह बजे से सीएनजी और पीएनजी की नई दर लागू हो गयी। जिले में 22 हजार से अधिक सीएनजी के वाहन हैं और 24 पंपों से सीएनजी भरवाते हैं। पीएनजी कनेक्शन की बात करें तो 51 हजार परिवारों में कनेक्शन हैं। इस तरह से इन पर महंगी सीएनजी और पीएनजी की मार पड़ेगी। इससे पहले पेट्रोल-डीजल और सिलेंडर के दाम बढ़ ही चुके हैं।