निर्देशक सावन कुमार टाक का हार्ट अटैक से निधन

Entertainment

सावन कुमार के भांजे और फिल्म निर्माता नवीन टाक ने एबीपी न्यूज़ को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया, “डॉक्टरों के मुताबिक, हार्ट अटैक और मल्टीपल-ऑर्गन फेलियर के चलते उनका निधन हुआ है.”

नवीन टाक ने एबीपी न्यूज़ को आगे बताया, “86 साल के सावन कुमार टाक लंबे समय से फेफड़े संबंधी बीमारी से ग्रसित थे. पिछले कई दिनों से उन्हें काफी कमजोरी महसूस हो रही थी और उन्हें बुखार सा महसूस हो रहा था. हमें लगा कि उन्हें न्यूमोनिया हुआ होगा, लेकिन अस्पताल में भर्ती कराने के बाद पता चला कि उनके फेफड़े पूरी तरह से खराब हो चुके हैं. आईसीयू में इलाज के लिए भर्ती सावन कुमार का हृदय भी ठीक से काम नहीं कर रहा था. ऐसे में उनकी हालत काफी नाजुक बनी हुई थी.”

मीना कुमारी के साथ बना थी फिल्म

बता दें कि अपने चार दशक से भी लंबे करियर में संजीव कुमार से लेकर सलमान खान जैसे तमाम बड़े-बड़े सितारों के साथ काम किया था. सावन कुमार टाक ने एक निर्माता के तौर पर अपनी पहली फिल्म नौनिहाल बनाई थी, जिसमें संजीव कुमार ने भी एक अहम भूमिका निभाई थी.

सावन कुमार टाक ने एक निर्देशक के तौर पर अपनी पहली फिल्म अभिनेत्री मीना कुमारी के साथ बनाई थी जो 1972 में रिलीज हुई थी और फिल्म का नाम था गोमती के किनारे. उन्होंने संजीव कुमार, मीना कुमारी के अलावा  राजेश खन्ना, जीतेंद्र, श्रीदेवी, जया प्रदा, सलमान खान जैसे तमाम बड़े सितारों के साथ काम कर बड़ी-बड़ी हिट फिल्में दीं.

-एजेंसी