देवेंद्र फडणवीस ने पेश किया कार सेवा के लिए अयोध्‍या जाने का सबूत

Politics

फडणवीस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर की है। इस फोटो में देवेंद्र फडणवीस अयोध्या के लिए रवाना हो रहे कारसेवकों के समूह में खड़े नजर आ रहे हैं। फडणवीस ने कहा है कि यह तस्वीर नागपुर रेलवे स्टेशन की है।

दरअसल, सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होगा। रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे। इस समारोह के लिए बीजेपी भी महाराष्ट्र में जोरदार माहौल बना रही है। इसके लिए अयोध्या गए कार सेवकों के अनुभव बताने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। देवेंद्र फडणवीस कई बार ये दावा भी कर चुके हैं कि वो छोटी उम्र में कार सेवा के लिए अयोध्या गए थे।

तस्वीर को लेकर फडणवीस क्या बोले?

फडणवीस ने यह भी कहा था कि जब बाबरी मस्जिद ढहाई गई तो मैं वहां था। हालांकि विरोधी हमेशा उनके दावे का मजाक उड़ाते रहे। ऐसे में अब फणवीस ने कार सेवा के लिए जाते हुए की एक फोटो शेयर की है। इस फोटो के साथ लिखे कैप्शन में फडणवीस ने कहा है, ‘पुरानी याद… नागपुर से प्रकाशित है। नवभारत ने मुझे ये तस्वीर भेजी। यह तस्वीर तब ली गई थी जब अयोध्या जाने वाले कारसेवकों की भीड़ नागपुर रेलवे स्टेशन पर थी।

किसने कैद की ये तस्वीर

फोटोग्राफर शंकर महांकालकर ने इसे कैद किया है। फडणवीस ने कहा कि जब कल (22 जनवरी) को प्रभु श्री रामचंद्र का अयोध्या में एक बार फिर आगमन हो रहा है, तो इस तस्वीर के जरिए पुरानी यादें एक बार फिर सामने आ गई हैं… मैं नवभारत परिवार का बहुत आभारी हूं। देवेंद्र फडणवीस की ओर से इस फोटो को शेयर करने के बाद कई लोग यह जानने को उत्सुक हैं कि विपक्ष इस पर क्या प्रतिक्रिया देगा।

अयोध्या में चढ़ गया राम रंग

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अब एक बचे हैं। मंदिर को ताजे फूलों और विशेष रोशनी से सजाया जाना शुरू हो गया। पूरी अयोध्या को सजाया गया है और शहर पर धार्मिक रंग चढ़ गया है। स्थानीय भाषा में कहें तो अयोध्या राममय हो रही है। राम मंदिर को प्राकृतिक फूलों से सजाया गया है।

-एजेंसी