उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक बोले- आगरा से मेरे रोटी-बेटी के संबंध, बैरंग चिट्ठी की भांति तेज गति से काम कराएंगे

Politics

आगरा: प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने सोमवार को यहां कहा कि आगरा से उनके रोटी और बेटी के संबंध हैं। जिस प्रकार पुराने जमाने में बैरंग चिट्ठियां, सामान्य चिट्ठियों के मुकाबले तेजी से और सटीक स्थान पर पहुंचती थीं, उसीप्रकार वे आगरावासियों की समस्याओं को त्वरित गति से सम्बन्धित मंत्रालयों को पहुंचा कर उनका समाधान करायेंगे।

पाठक होटल क्लार्क्स शिराज में नेशनल चैम्बर ऑफ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स के संवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। गौरतलब है कि चैंबर अध्यक्ष शलभ शर्मा से उपमुख्यमंत्री की रिश्तेदारी भी है। पाठक ने कहा कि वे आगरा के उद्योगों की समस्याओं पर संबंधित विभागों से गम्भीरता से चर्चा करेंगे।

उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकारें उद्योगों को निरंतर बढ़ावा दे रही हैं। पर्यावरण नियमों में ढील दी गई है। रजिस्ट्री में लगने वाली ड्यूटी कम की गई है। प्रदेश सरकार ने 45 हजार करोड़ के निवेश की योजना बनाई थी, जिसमें 90 प्रतिशत सफलता मिली है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट से 35.5 लाख करोड़ का निवेश मिला। पाठक ने वायदा किया कि चैंबर द्वारा उनके समक्ष रखी गईं औद्योगिक समस्याओं का वे शीघ्र निस्तारण कराएंगे।

इससे पूर्व चेंबर अध्यक्ष शलभ शर्मा ने स्वागत भाषण दिया। नवनिर्वाचित अध्यक्ष राजेश गोयल ने बताया कि उद्योग एवं व्यापार को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा बहुत सी योजनाएं चलाई जा रही है। किंतु यह देखने की आवश्यकता है कि उनका सही कार्यान्वयन हो रहा है या नहीं। पूर्व अध्यक्ष केके पालीवाल ने अपने उद्बोधन में बताया कि आगरा को प्रदूषण के नाम पर बहुत बड़ी हानि हुई है।

कानूनी अड़चनें अब दूर हो रही हैं अतः सरकार को आगरा की ओर ध्यान देने की अधिक आवश्यकता है। पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल ने मांगपत्र पढ़ा।

कार्यक्रम का संचालन पूर्व अध्यक्ष अनिल वर्मा ने किया गया तथा धन्यवाद ज्ञापन पूर्व अध्यक्ष अमर मित्तल ने किया गया।

मंच पर उत्तर प्रदेश के प्रमुख उद्यमी अनिल शर्मा, चैंबर उपाध्यक्ष मयंक मित्तल, उपाध्यक्ष संजय गोयल, कोषाध्यक्ष मनोज गुप्ता, कार्यक्रम संचालक पूर्व अध्यक्ष अनिल वर्मा एवं आसीन थे। इस दौरान कई संस्थाओं ने पाठक को अपने प्रतिवेदन भी दिए।