Lucknow News : लखनऊ में डेंगू से महिला की मौत! बेटा-बेटी अस्पताल में भर्ती, 1100 से अधिक मरीजों का चल रहा है इलाज

डेंगू का कहर: लखनऊ में 1100 से अधिक मरीजों का चल रहा है इलाज, एक महिला की मौत

Regional

लखनऊ । यूपी की राजधानी लखनऊ में डेंगू से ग्रस्त महिला की गुरुवार को मौत हो गई है। बता दें कि वह चार दिन से निजी अस्पताल में भर्ती थी। डेंगू की चपेट में आए बेटा-बेटी भी अस्पताल में हैं। जबकि स्वास्थ्य विभाग का कहना है डेथ ऑडिट में मौत की असल वजह साफ होगी।

दुबग्गा की हयातनगर कॉलोनी निवासी संजू (43) को दस दिन पहले तेज बुखार आया। डेंगू की जांच कराई तो पॉजिटिव निकलीं। प्लेटलेट्स 30 हजार से नीचे आ गईं तो कल्याण हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। प्लेटलेट्स चढ़ाने के बाद हालत और बिगड़ गई। इसके बाद वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया। सुबह करीब चार बजे उनकी मौत हो गई।

आरोप है कि महिला की मौत बाद अस्पतालवालों ने दिल का दौरा पड़ने की बात कहकर लॉरी भेज दिया। यहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। परिजन का आरोप है कि लॉरी भेजने के दौरान संजू के शरीर में कोई हरकत नहीं थी। उनका बेटा पारस व बेटी रिचा भी डेंगू की चपेट में हैं। डेंगू से चार मरीजों की जान जा चुकी है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के रिकॉर्ड में एक की ही मौत हुई है। जबकि बुखार से सात मरीजों की जान गई है।

38 नए मरीज मिले, लखनऊ में 1100 से अधिक मरीज

लखनऊ में गुरुवार को डेंगू के 38 नए मरीज मिले। लखनऊ में इस साल डेंगू मरीजों का आंकड़ा 1100 पार कर चुका है। अलीगंज, इंदिरानगर, एनके रोड व सिल्वर जुबली इलाके से पांच-पांच मरीज मिले। चंदरनगर व चिनहट में चार-चार, टूडियागंज और रेडक्रॉस इलाके में तीन-तीन केस मिले। गोसाईंगज व काकोरी में एक-एक मरीज मिला। 14 घरों में मच्छर पनपने की स्थितियां मिलने पर नोटिस जारी किया गया। फैजुल्लागंज के अन्नपूर्णानगर निवासी मोहित और बबीता समेत तीन डेंगू पॉजिटिव हैं। कई लोग तेज बुखार से ग्रस्त हैं।

Compiled: up18 News