दिल्ली हाईकोर्ट में पर्सनल असिस्टेंट भर्ती परीक्षा 8 अक्टूबर को, एडमिट कार्ड जारी

Career/Jobs

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अब अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए NTA की ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.nta.nic.in पर जाना होगा.

दिल्ली हाईकोर्ट की तरफ से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 मार्च 2023 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 31 मार्च 2023 तक का समय मिला था. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 8 अक्टूबर 2023 से होगा.

Delhi HC PA एडमिट कार्ड पाएं

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- recruitment.nta.nic.in पर जाएं.
वेबसाइट की होम पेज पर Latest Recruitments के लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद Delhi HC Personal Assistant & Senior Personal Assistant Exam 2023 के लिंक पर जाएं.
आगे मांगी गई डिटेल्स से लॉगिन करें.
लॉगिन करते ही एडमिट कार्ड खुल जाएगा.

इस वैकेंसी में योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. इसमें इंग्लिश टाइपिंग स्पीड और शॉर्टहैंड टेस्ट देना होगा. इस वैकेंसी में मेन्स परीक्षा 100 मार्क्स की होगी, जिसके लिए 120 मिनट का समय दिया जाएगा.

मेन्स परीक्षा लिखित मोड में आयोजित की जाएगी. इसमें निबंध लेखन के लिए 250 शब्द दिए जाएंगी. इसके लिए 40 मिनट का समय मिलेगा. लेटर राइटिंग के लिए 15 मार्क्स निर्धारित है. हिंदी इंग्लिश ट्रांसलेशन के लिए 10 मार्क्स निर्धारित हैं.

दिल्ली हाईकोर्ट में सीनियर पर्सनल असिस्टेंट भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 60 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें पर्सनल असिस्टेंट के 67 पद भरे जाएंगे. ऐसे में कुल 127 पदों पर भर्तियां होनी है. इस परीक्षा में शामिल होने से पहले एग्जाम डिटेल्स चेक कर लें.

– एजेंसी