SSC ने दी खुशखबरी: कहा- करीब 70,000 रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया करेगा शुरू

Career/Jobs

SSC यानी कर्मचारी चयन आयोग ने कहा है कि वह केंद्र सरकार के विभागों में करीब 70,000 रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू करेगा। आयोग की यह घोषणा इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले सप्ताह केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों से अगले डेढ़ साल में मिशन मोड पर 10 लाख लोगों की भर्ती करने को कहा था। इसके साथ ही अग्निपथ योजना की भी घोषणा की गई थी, जिस पर देश भर में जमकर बवाल हुआ था।

विशिष्ट परीक्षाओं की सूचनाएं नियत समय पर जारी होगी

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के अपने निरंतर प्रयासों में लगभग 70,000 अतिरिक्त रिक्तियों को भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। एसएससी ने एक सार्वजनिक अधिसूचना जारी कर कहा कि विशिष्ट परीक्षाओं की सूचनाएं नियत समय पर आयोग की अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएंगी। अधिक जानकारी के लिए नजर बनाएं रखें।

SSC ग्रुप बी और सी स्तर के रिक्त पदों पर चयन और भर्ती के लिए जिम्मेदार

सरकारी भर्ती निकाय ने 20 जून को जारी नोटिस में कहा है कि उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आगे के अपडेट के लिए नियमित अंतराल पर कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर नजर बनाए रखें।

उल्लेखनीय है कि कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी), का मुख्यालय दिल्ली में है और यह केंद्र सरकार के विभागों में मुख्य रूप से ग्रुप बी और सी स्तर के रिक्त पदों पर विभिन्न परीक्षाओं के माध्यम से सबसे बड़ी संख्या में भर्ती प्रक्रियाओं का संचालन करता है।

-एजेंसियां

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.