डिअर केजरीवाल, … तो फिर नोट पर अल्लाह, जीसस, नानक और बुद्ध भी शामिल हों: सलमान अनीस सोज

Politics

कांग्रेस नेता सलमान अनीस सोज ने केजरीवाल की मांग पर ट्वीट करते हुए कहा- ”डिअर अरविंद केजरीवाल, यदि लक्ष्मी और गणेश समृद्धि ला सकते हैं, तो हमें और अधिक समृद्धि सुनिश्चित करनी चाहिए और अल्लाह, जीसस, गुरु नानक, बुद्ध और महावीर को भी शामिल करना चाहिए।”

बीजेपी ने केजरीवाल को उनके पुराने बयानों की याद दिलाते हुए इसे राजनीति का यूटर्न बताया है तो वहीं कांग्रेस ने भी प्रतिक्रिया दी।

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने केजरीवाल को RSS और BJP की ‘बी टीम’ बताते हुए कहा कि ”वह बीजेपी और आरएसएस की बी टीम हैं। उनकी कोई समझ नहीं है। यह उनकी वोट की राजनीति है। यदि वह पाकिस्तान जाएं तो वह कह सकते हैं कि मैं पाकिस्तानी हूं इसलिए मुझे वोट दें।”

केजरीवाल ने दिया केंद्र को ये सुझाव

अरविन्द केजरीवाल ने इंडोनेशिया का उदाहरण देते हुए केंद्र सरकार से भारतीय करेंसी पर गांधी के साथ भगवान गणेश और मां लक्ष्मी की तस्वीर की मांग की है।  केजरीवाल ने सुझाव दिया कि नए नोटों पर एक तरफ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर और दूसरी तरफ भगवान गणेश और लक्ष्मी के चित्र छापे जा सकते हैं।

उन्होंने कहा, “अगर हमारे साथ देवी-देवता का आशीर्वाद नहीं है  तो कई बार प्रयास करने के बाद भी हमारे प्रयास सफल नहीं होते हैं। मैं प्रधानमंत्री (मोदी) से हमारे करेंसी नोटों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी के चित्र प्रकाशित करवाने की अपील करता हूं।”

Compiled: up18 News