सुरक्षा में चूक पर CRPF का जवाब, राहुल गांधी ने दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया

National

चिट्ठी में लिखा है, ”24 दिसंबर को जब भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली में थी तो कई मौकों पर सुरक्षा में चूक हुई थी. दिल्ली पुलिस भीड़ को नियंत्रित करने में और राहुल गांधी के आसपास सुरक्षा घेरा बनाए रखने में असफल थी जबकि राहुल गांधी को जेड प्लस सुरक्षा दी गई है.”

अब केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ़) ने कहा, ”24 दिसंबर के लिए भारत जोड़ो पदयात्रा के दिल्ली चरण में सभी पक्षों को शामिल करते हुए 22 दिसंबर को ही अग्रिम सुरक्षा की जांच कर ली गई थी. सभी सुरक्षा नियमों का सख़्ती से पालन किया गया और दिल्ली पुलिस ने सूचित किया है कि पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे.”

सीआरपीएफ़ ने कहा, ”राहुल गांधी के लिए पूरी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. यह बताया जा सकता है कि सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति के दौरे में सीआरपीएफ़ राज्य पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के सहयोग से सुरक्षा व्यवस्था करती है.”
केंद्रीय सुरक्षा बल ने कहा कि राहुल गांधी ने सुरक्षा दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया.

सीआरपीएफ़ ने कहा, ”ये भी देखा गया कि कई मौकों पर राहुल गांधी ने सुरक्षा दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया और बार-बार उन्हें इसके बारे में जानकारी भी दी गई थी.”

”साल 2020 से 113 बार उल्लंघन किया गया जिसके बारे में बताया गया था. भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली चरण के दौरान सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति (राहुल गांधी) ने सुरक्षा दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया है और सीआरपीएफ़ इस मामले को अलग से देखेगा.”

Compiled: up18 News