जमीनी विवाद में फंसी सपा सांसद जया बच्‍चन, पेश होने के लिए अदालत ने भेजा नोटिस

Politics

सपा की राज्यसभा सांसद और सुपर स्टार अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन भोपाल के एक जमीनी विवाद में परेशानी में पड़ गई हैं. जया बच्चन पर आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने भोपाल की अपनी जमीन जिस कीमत पर बेचनी चाही, उससे पैसा लेने के बाद फिर पलट गईं और ज्यादा पैसों की मांग की. मामले पर भोपाल की जिला अदालत में उनके खिलाफ कानूनी नोटिस जारी कर 30 अप्रैल को पेश होने को कहा है.

एक करोड़ रुपये प्रति एकड़ में सौदा किया

दरअसल, भोपाल के पास सेवनिया गोंड गांव में जया बच्चन की पांच एकड़ जमीन है जिसे उन्होंने दस साल पहले खरीदा था. जया बच्चन ने अपनी इस जमीन बेचने के लिए भोपाल के पूर्व विधायक के बेटे अनुज डागा से एक करोड़ रुपये प्रति एकड़ में सौदा किया. इसके बाद अनुज डागा ने एक करोड़ उनके खाते में 19 मार्च 2022 को डाल दिए.

इसके बाद जया बच्चन की तरफ से अधिकृत व्यक्ति राजेश यादव ने ज्यादा पैसों की मांग की, जिस पर डागा ने पहले की तय कीमत पर ही खरीदने की इच्छा जाहिर की. इसके बाद जया बच्चन ने डागा के खाते में छह दिन बाद वापस एक करोड़ रुपये डाल दिए.

मामले में अनुज डागा ने जमीन का कॉन्ट्रैक्ट तोड़ने का आरोप लगाया और कोर्ट में याचिका दायर की, जिस पर कोर्ट ने सारे तथ्यों को देखा और जया बच्चन को 30 अप्रैल को कोर्ट में पेश होकर अपना पक्ष रखने को कहा है.

-एजेंसियां