देश मेरी चेतावनी को याद रखें, पंजाब के वक़्त कहा था… फिर कह रहा हूं: कुमार विश्‍वास

National

कवि और आम आदमी पार्टी AAP के पूर्व नेता कुमार विश्‍वास अपनी पुरानी पार्टी पर हमले का कोई मौका नहीं छोड़ते। AAP के मुखिया और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनकी तल्‍खी जगजाहिर है।

पिछले दिनों पंजाब में विधानसभा चुनाव के दौरान कुमार विश्‍वास ने केजरीवाल पर बेहद गंभीर आरोप लगाए थे। एक ताजा घटनाक्रम के बाद कुमार विश्‍वास ने उस वक्‍त दी गई चेतावनी दोहराई है। दरअसल, रविवार सुबह शिमला में हिमाचल प्रदेश की धर्मशाला विधानसभा के मेन गेट और बाउंड्री वॉल पर खालिस्‍तानी झंडे लगे मिले।

इसी के बाद कुमार विश्‍वास ने बिना केजरीवाल का नाम लिए ट्वीट किया, ‘देश मेरी चेतावनी को याद रखे। पंजाब के वक़्त कहा था, उसकी अब इस दूसरे प्रदेश पर नज़र है। मैंने पहले भी चेताया था, फिर कह रहा हूं।’ पिछले दिनों पंजाब में भी खालिस्‍तान मुर्दाबाद मार्च के दौरान हिंसा भड़क गई थी।

 

केजरीवाल के खिलाफ कुमार विश्वास के कथित बयानों के लिए उनके खिलाफ भी पंजाब में मामला दर्ज किया गया था। हालांकि पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने कुमार विश्वास की गिरफ्तारी पर रोक लगा रखी है। विश्वास ने पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल पर अलगाववादियों का समर्थन करने का आरोप लगाया था।

हिमाचल पुलिस ने दर्ज किया केस

कांगड़ा एसपी खुशाल शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘यह घटना देर रात या सुबह की हो सकती है। हमने विधानसभा गेट से खालिस्तान के झंडे हटा दिए हैं। यह पंजाब के कुछ पर्यटकों की हरकत हो सकती है। हम आज केस दर्ज़ करने जा रहे हैं।’

वहीं धर्मशाला की एसडीएम शिल्पी बेक्टा ने बताया कि ‘हमें हिमाचल विधानसभा की दीवारों के विरूपण होने की सूचना मिली थी। यहां पुलिस अधिकारी पहले ही मौजूद थे। मामले में प्राथमिकी जांच शुरू कर दी गई है। हम हिमाचल सार्वजनिक संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत मामला दर्ज़ करेंगे। हम जांच पूरी होने तक कुछ नहीं कह सकते।’

बग्‍गा की गिरफ्तारी पर मान को दिया था ताना

शनिवार को पंजाब पुलिस की एक टीम दिल्‍ली से बीजेपी नेता तेजिंदर सिंह बग्‍गा को अरेस्‍ट कर ले गई। उस गिरफ्तारी के बाद कुमार विश्‍वास ने ट्वीट करके पंजाब सीएम भगवंत मान पर निशाना साधा था।

विश्‍वास ने लिखा था, ‘प्रिय छोटे भाई भगवंत मान, खुद्दार पंजाब ने 300 साल में, दिल्ली के किसी असुरक्षित तानाशाह को अपनी ताकत से कभी नहीं खेलने दिया। पंजाब ने तुम्हारी पगड़ी को ताज सौंपा है किसी बौने दुर्योधन को नहीं। पंजाब के लोगों के टैक्स के पैसों व उनकी पुलिस का अपमान मत करो, पगड़ी सम्भाल जट्ट।’

-एजेंसियां