कोरोना वैक्सीनेशन: भारत ने फिर रचा इतिहास, पार किया 200 करोड़ का आंकड़ा, WHO ने दी बधाई

National

कोरोना से जंग में भारत के इस इतिहास के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा भारत ने फिर रचा इतिहास! वैक्सीन की 200 करोड़ डोज का विशेष आंकड़ा पार करने पर सभी भारतीयों को बधाई। उन लोगों पर गर्व है जिन्होंने भारत के टीकाकरण अभियान को गति देने में अद्वितीय योगदान दिया। इस आकड़े ने COVID-19 के खिलाफ विश्व की लड़ाई को मजबूत किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा वैक्सीनेशन के दौरान भारत के लोगों ने विज्ञान में उल्लेखनीय विश्वास दिखाया है। वहीं हमारे डॉक्टरों, नर्सों, फ्रंटलाइन वर्कर्स, वैज्ञानिकों और उद्यमियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैं उनकी भावना और दृढ़ संकल्प की सराहना करता हूं।

प्रधानमंत्री के जन्म दिन के मौके पर लगी 2.5 करोड़ वैक्सीन

17 सितंबर 2021 को एक दिन में सबसे अधिक 2.5 करोड़ वैक्सीनेशन डोज लगाया गया था। इस दिन प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के मौके पर मेगा टीकाकरण अभियान चलाया गया था, जिसके बाद भारत ने एक दिन में सबसे अधिक वैक्सीनेशन डोज लगाने का रिकार्ड बनाया था।

डब्ल्यूएचओ दक्षिण-पूर्व एशिया की क्षेत्रीय निदेशक डॉ पूनम खेत्रपाल सिंह ने कहा, “200 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन खुराक देने के लिए भारत को बधाई। यह देश की प्रतिबद्धता और महामारी के प्रभाव को कम करने के प्रयासों का एक और सबूत है।”

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी 200 करोड़ वैक्सीन की खुराक पार करने और कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए राष्ट्र को बधाई दी है।

-एजेंसी