आगरा: बालूगंज खोआ मंडी में वाहन खड़े करने को लेकर विवाद, मामला पहुंचा थाने

Crime

आगरा: रकाबगंज थाना क्षेत्र के खोवा मंडी बालूगंज में वाहन खड़े करने को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हुआ। यह विवाद रकाबगंज थाने जा पहुंचा। पुलिस की ओर से एक युवक को थाने लेकर आने पर सभी खोया व्यापारी एकजुट हुए और थाने पहुंच गए। यहां पर व्यापारियों ने अपनी सभी समस्याओं को पुलिस के सामने रखा और विवाद की जड़ के भी जानकारी दी। साथ ही बेवजह पुलिस द्वारा एक युवक को उठाकर लाए जाने पर उसे छोड़ने की भी मांग उठाई।

व्यापारियों ने बताया कि राजस्थान से एक कस्टमर खोया लेने के लिए आया हुआ था। उसकी गाड़ी दुकान से आगे खड़ी हुई थी और उस गाड़ी में खोवा रखा जा रहा था। क्षेत्र में रहने वाला दबंग फारुख और उसके अन्य रिश्तेदार वाहन को खड़ा नहीं होने दे रहे थे। ये दबंग वाहन खड़ा करने के बदले रुपयों की मांग करते हैं। छोटा-मोटा व्यापारी कैसे अवैध वसूली के लिए हामी भर दे। यहां मजदूर और खोया व्यापारी ही यहां पर काम के लिए आता है।

पीड़ित खोआ व्यापारियों ने बताया कि फारूक मंत्री अशफाक का रिश्तेदार है और उन्हीं के दम पर यहां पर दबंगई दिखाता है। बाजार में किसी भी तरह का वाहन खड़ा हो जाए तो उसे ही परेशानी होती है। अन्य लोग भी यहां रहते हैं लेकिन किसी को भी दिक्कत नहीं है। फारुख को दिक्कत होने के पीछे कारण यह है कि वह वाहन खड़े करने के लिए महीनेदारी चाहता है जिसका व्यापारी विरोध कर रहे हैं।

इसी के चलते वह मंत्री अशफाक का खौफ दिखाकर पुलिस से आए दिन व्यापारियों के वाहनों को पकड़वा देता है और उनके चालान भी करवाता है। इतना ही नहीं व्यापारियों को भी पुलिस द्वारा परेशान किया जाता है। लेकिन व्यापारियों ने एलान किया कि फारुख की अब दबंगई नहीं चलेगी। फारुख के खिलाफ मोर्चा खोला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *