आगरा: जयपुर हॉउस में दिनदहाड़े कारोबारी के घर से एक करोड़ की चोरी, आलाधिकारी मौके पर, पुलिस जांच में जुटी

Crime Regional

आगरा: शनिवार को शहर की पॉश कॉलोनी जयपुर हाउस स्थित चंद्रलोक कॉलोनी में दिनदहाड़े चोरों ने मोबाइल कारोबारी नितिन अग्रवाल के घर को अपना निशाना बनाया। कुछ ही घंटों के लिए लोग रिश्तेदार के घर कार्यक्रम में गए थे तभी पीछे से घर को सूना पाकर अज्ञात चोरों ने एक करोड़ की चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। अज्ञात चोर घर का जंगला तोड़कर घर में घुसे और अलमारी का लॉकर तोड़कर डेढ़ किलोग्राम से अधिक सोने के जेवरात और 22 लाख रुपये ले गए। घटना की जानकारी पर पुलिस पहुंची, लेकिन चोरों के बारे में सुराग नहीं मिल सका। पीड़ित परिवार परेशान है।

पीड़ित नितिन अग्रवाल ने बताया कि उनका संजय प्लेस में मोबाइल का शोरूम है। घर में उनके अलावा बड़े भाई जितिश अग्रवाल का परिवार भी रहता है। शनिवार को उनके रिश्तेदार के यहां धार्मिक कार्यक्रम था। दोपहर तकरीबन 12:30 बजे वो कार्यक्रम में शामिल होने परिवार सहित गए थे। शाम तकरीबन 4:30 बजे लौटकर आए। घर में अंदर जाते ही सामान बिखरा मिला। अंदर मां प्रमिला अग्रवाल के कमरे का गेट टूटा हुआ था। उसमें अलमारी रखी हुई थी। इसमें पुश्तैनी जेवरात और तकरीबन 22 लाख रुपये रखे थे। चोरों ने जेवरात और नकदी चोरी कर ली। यह देखकर उनके होश उड़ गए। महिलाएं रोने लगीं। चोर सब कुछ ले गए। कारोबारी का कहना है कि जेवरात और नकदी मिलाकर चोर करीब एक करोड़ का माल ले गए हैं।

पीड़ित नितिन अग्रवाल ने बताया कि उनके एक कमरे में छोटा जंगला है। चोरों ने पहले मुख्य दरवाजा तोड़ने का प्रयास किया। जब ताला नहीं तोड़ सके तो जंगले को सब्बल सरिया से उखाड़ दिया। इसके बाद अंदर आए। जिस कमरे में अलमारी रखी थी। उसको भी ताला लगाकर गए थे। चोरों ने ताला नहीं खुलने पर दरवाजा ही कुंडी की तरफ से तोड़ दिया।

सौ मीटर की दूरी पर है चौकी

जयपुर हाउस में जिस जगह पर वारदात हुई है, वहां से सौ मीटर की दूरी पर ही थाना जगदीशपुरा की पुलिस चौकी प्रतापपुरा चौराहे पर है। नितिन अग्रवाल को आशंका है कि चोरों ने रेकी करके वारदात को अंजाम दिया है। क्योंकि वो सीधे उस कमरे में ही गए, जिसमें जेवरात और नकदी से भरी अलमारी रखी हुई थी। यह सिर्फ किसी जानकार को ही पता हो सकता है। उन्होंने किसी को कार्यक्रम में जाने की जानकारी नहीं दी थी। उधर, कॉलोनी के लोगों में दहशत है। वह कह रहे हैं कि दिन में गर्मी की वजह से लोग नहीं रहते हैं। इसका फायदा चोरों ने उठा लिया।

पॉश कॉलोनी लेकिन सीसीटीवी कैमरे नहीं

घटना की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुँच गयी। पीड़ित से पूछताछ कर जानकरी ली और अज्ञात चोरो की धरपकड़ में जुट गई। सीओ लोहामंडी अर्चना सिंह ने बताया कि कारोबारी के घर में चोरी हुई है। उन्होंने सोने-चांदी के जेवरात सहित नकदी चोरी होने के बारे में बताया है। घर में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। वहीं कॉलोनी में भी आसपास कैमरे नहीं है। जांच की जा रही है। कारोबारी जो भी तहरीर देंगे, उसके आधार पर मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।