सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का ब्राह्मण समाज पर विवादित बयान, पंडित-पुजारी लोगों की पेट पूजा बंद हो जाएगी

Politics

समाजवादी पार्टी नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य रामचरितमानस पर दिए बयान के बाद ब्राह्मण समाज पर भी सवाल उठाए हैं, उन्होंने कहा कि जो लोग मेरी टिप्पणी का विरोध कर रहे हैं वो पंडित-पुजारी लोग हैं. क्योंकि उनको डर है कि अगर मंदिरों में पूजा नहीं होगी तो हमारा धंधा खत्म हो जाएगा. मेरे इस बयान के बाद सभी पिछ़़डे वर्ग की महिलाएं मंदिर में आना बंद कर देंगी तो चढ़ावा बंद हो जाएगा और उनकी पेट पूजा बंद हो जाएगी. इसलिए वह पागलों की तरह भौंक रहे है. वहीं उन्होंने कहा कि यह मेरा निजी बयान है.

सपा नेता ने यह बयान रायबरेली दौरे पर दिया है. उन्होंने कहा कि मेरे बयान का एक खास वर्ग विरोध कर रहा है, क्योंकि उन्हें डर है कि उनका धंधा अंधेरे में चला जाएगा. रामचरितमानस की चौपाई में शूद्र और नारी को पशु के समान खड़ा कर दिया है.

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस की चौपाइयों पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि जाति, वर्ण और वर्ग के आधार पर यदि समाज के किसी वर्ग का अपमान हुआ है तो वह निश्चित रूप से धर्म नहीं है, यह अधर्म है. सपा नेता मौर्य ने कहा था कि रामचरित मानस की कुछ चौपाइयों में तेली और कुम्हार जैसी जातियों के नामों का उल्लेख है जो इन जातियों के लाखों लोगों की भावनाओं को आहत करती हैं.

-एजेंसी