राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक, कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी

Politics

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने चिट्ठी में गृह मंत्रालय से राहुल गांधी, यात्रा में शामिल लोगों और अन्य नेताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की है.

चिट्ठी में लिखा है, ”24 दिसंबर को जब भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली में थी तो कई मौकों पर सुरक्षा में चूक हुई थी. दिल्ली पुलिस भीड़ को नियंत्रित करने में और राहुल गांधी के आसपास सुरक्षा घेरा बनाए रखने में असफल थी जबकि राहुल गांधी को जेड प्लस सुरक्षा दी गई है. स्थिति इतनी गंभीर थी कि राहुल गांधी के साथ चल रहे यात्रियों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सुरक्षा घेरा बनाना पड़ा.”

इसके अलावा कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने वाले लोगों को परेशान किए जाने का भी आरोप लगाया

चिट्ठी में लिखा, ”भारत जोड़ो यात्रा में शामिल लोगों को परेशान करने और जानी मानी हस्तियों को यात्रा में आने से रोकने के लिए इंटेलिजेंस ब्यूरो यात्रा से जुड़े कई लोगों से पूछताछ कर रहा है.”

”हमने 23 दिसंबर को हरियाणा के सोहना सिटी पुलिस थाने में अज्ञात शरारती तत्वों के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज करवाई है जो गैरक़ानूनी तरीक़े से यात्रा के कंटेनर्स में घुसने की कोशिश कर रहे थे. ये लोग हरियाणा इंटेलिजेंस से जुड़े थे.”

चिट्ठी में मांग की गई है कि यात्रा आगे पंजाब और जम्मू-कश्मीर जैसे संवेदनशील राज्यों में प्रवेश करने जा रही है जहां राहुल गांधी की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए.

राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा फ़िलहाल कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दी गई है जो तीन जनवरी से फिर से शुरू होगी.

Compiled: up18 News