कांग्रेस सांसद का बयान, इजरायल के पीएम नेतन्याहू को गोली मार देनी चाहिए

Politics

कांग्रेस नेता ने की ‘नूर्नबर्ग मॉडल’ की वकालत

बता दें कि हमास के आतंकियों ने सात अक्टूबर को इजरायल पर हमला शुरू किया। इस हमले के मद्देनजर गाजा पट्टी में इजरायली डिफेंस फोर्स ने चौतरफा हमला किया। इस बीच, केरल के कासरगोड में फलस्तीन के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए एक रैली का आयोजन हुआ। इस रैली में कांग्रेस सांसद ने इजरायली प्रधानमंत्री के खिलाफ ‘नूर्नबर्ग मॉडल’ की वकालत की।

कांग्रेस सांसद ने क्या कुछ कहा?

कांग्रेस सांसद ने कहा कि आप पूछ सकते हैं कि जिनेवा कन्वेंशन के तहत सभी समझौतों को तोड़ने वालों के साथ क्या किया जाना चाहिए। दरअसल, द्वितीय विश्व युद्ध के बाद युद्ध अपराधों के दोषियों (नाजियों) को न्याय के कटघरे में लाने के लिए ‘नूर्नबर्ग मॉडल’ था। इस मॉडल के तहत युद्ध अपराधों के आरोपियों को बिना किसी मुकदमे के गोली मार दी गई।

उन्होंने आगे कहा, अब समय आ गया है कि ‘नूर्नबर्ग मॉडल’ यहां (इजरायली पीएम के खिलाफ) लागू किया जाए। आज बेंजामिन नेतन्याहू एक युद्ध अपराधी के रूप में विश्व के समक्ष खड़े हैं। अब समय आ गया है कि नेतन्याहू को उनकी सेना द्वारा फलस्तीनियों पर किए जा रहे अत्याचारों की वजह से बिना किसी मुकदमे के गोली मार देनी चाहिए।

बता दें कि कासरगोड यूनाइटेड मुस्लिम जमात ने इस रैली का आयोजन किया था। कासरगोड सीट का ही राजनेता से अभिनेता बने उन्नीथन प्रतिनिधित्व करते हैं। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने शुक्रवार को गाजा में हो रहे इजरायली अभियान की निंदा की थी।

Compiled: up18 News